Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » jobs in CISF on Assitant sub inspector and head constable position, CISF recruitment, Jobs in India, Jobs in force, Head constable jobs in i
 

12 वीं पास युवाओं के पास CISF में जॉब करने का मौका, ऐसे करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2018, 12:39 IST
(File Photo)

फोर्स में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) मौका दे रही है. आप CISF में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. सीआईएसएफ में निकलीं पांच सौ से ज्यादा वैकेंसीज के लिए आवेदन करने वालों की योग्यता 12वीं पास रखी गई है.

 

आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए नीचे दी गई बातों का ध्यान रखें

आपको सी.आई.एस.एफ की ऑफिशियल वेबसाइट (cisfrectt.in) पर जाना होगा और वहां से फॉर्म को डाउनलोड करके उसका प्रिंट निकाल कर भरना होगा.

पद

CISF की वेबसाइट के मुताबिक रिक्त पदों की कुल संख्या 519 है. इनमें असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (31) (एग्जीक्यूटिव) और हेड कांस्टेबल (87) के पद शामिल हैं. इसकी शैक्षणिक योग्यता(Qualification) स्नातक/ 12वीं पास है जोकि पदानुसार रखी गई है.

आयु सीमा

वहीं इसके लिए दोनों पदों के अनुसार 20 से 25 वर्ष/18 से 23 वर्ष आयु निर्धारित की गई है.

अंतिम तिथि
इन 519 पदों पर आवेदन के लिए 25 जनवरी, 2018 अंतिम तिथि है. इससे पहले आपको अपना आवेदन भर कर पोस्ट करना होगा.

चयन प्रक्रिया 

इन पदों पर चयन के लिए ट्रायल के साथ-साथ प्रोफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल एग्जाम भी आपको पास करना होगा.

ऐसे करना होगा आवेदन

CISF के इन पदों के इच्छुक उम्मीदवार को CISF की ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन पत्र के निर्धारित प्रारूप को डाउनलोड कर के उसे भरना होगा. इसके बाद पूर्णरूप से भरे हुए आवेदन पत्र के साथ संबंधित शैक्षणिक प्रमाणपत्रों(मार्क्स सीट और सर्टिफिकेट) की स्वप्रमाणित(खुद के सिग्नेचर) प्रतियों(फोटोस्टेट) को संलग्न कर निर्धारित पते पर भेजना होगा.

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए जनरल (GEN) और ओबीसी को 100 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि अन्य वर्गों के लिए आवेदन निःशुल्क है.

First published: 4 January 2018, 12:39 IST
 
अगली कहानी