Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Join India Army opportunity to join army for 1000 posts physical test starts in Jammu Kashmir
 

सेना में भर्ती होने का शानदार मौका, यहां शुरु हुई भर्ती के लिए दौड़, आप भी हो सकते हैं शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2019, 10:09 IST

अगर आप देश की सेवा करने के लिए भारतीय सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो ये आपके लिए शानदार मौका है. दरअसल, भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में सेना भर्ती रैली का आयोजन कर रही है. ये रैली आज यानी रविवार 3 नवंबर से शुरु हो गई है. सेना भर्ती रैली का आयोजन सांबा के शेर बच्चा स्टेडियम में किया जा रहा है. इस रैली में सांबा, कठुआ और जम्मू के युवाआ भाग ले सकते हैं. सेना भर्ती रैली 14 नवंबर तक चलेगी. इस रैली में भारी संख्या में युवाओं के शामिल होने की बात कही जा रही है. जिसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

वैसे तो सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिए शनिवार से ही युवाओं का सांबा पहुंचना शुरु हो गया था. लेकिन आज यानी रविवार को भारी संख्या में युवा पहुंच सकते हैं. 14 नवंबर तक ये भर्ती प्रक्रिया रोजाना सुबह आठ बजे शुरु होगी. उसके बाद ये विभन्न चरणों में पूरी होगी.

इस भर्ती रैली में युवाओं को दौड़, शारीरिक परीक्षण तथा स्वास्थ्य जांच में शामिल होना होगा. सेना का हिस्सा बनने के लिए युवाओं की ओर से पिछले कई दिनों से अभ्यास किया जा रहा है. इधर बीच कश्मीर में सेना की ओर से आयोजित भर्ती रैली में भारी संख्या में युवा उमड़ रहे हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर लाइट इंफेंट्री के रंगरेथ स्थित मुख्यालय में दक्षिणी कश्मीर के युवा पहुंचे हैं तो वहीं बारामुला में उत्तरी कश्मीर के युवक भारी संख्या में पहुंचे हैं.

UPPCL में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, स्नातक हैं तो करें इस तारीख तक करें अप्लाई

भर्ती रैली में शामिल होने आए युवाओं का कहना है कि उनमें देश के प्रति सेवा करने का जज्बा है. इस वजह से वे यहां पहुंचे. बता दें कि इनदनों जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में एसपीओ की भर्ती चल रही है. सांबा, उधमपुर के साथ ही श्रीनगर में भी युवा उत्साह के साथ पहुंच रहे हैं. जम्मू में भी एसपीओ भर्ती में काफी संख्या में युवा उमड़े थे.

यहां निकलीं ऑफिस असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर के पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

IOCL में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन की आखिरी तारीख

First published: 3 November 2019, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी