Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » KVK Recruitment 2020: apply for Assistant Post in Krishi Vigyan Kendra
 

KVK Recruitment 2020 : कृषि विज्ञान केंद्र में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 5वीं से ग्रेजुएट्स तक कर सकते हैं अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2020, 8:55 IST

KVK Recruitment 2020: अगर आपने पांचवीं (5th class pass) से लेकर स्नातक (Graduation) किया है और सरकारी नौकरी (Government Jobs) के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है, क्योंकि, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में संचालित कृषि विज्ञान केंद्र (KVK) ने निश्चित वेतन संविदा (Contract) पर सहायक ग्रेड-I (Assistant Grade I), सहायक ग्रेड -II (Assistant Grade II), वाहन चालक (Driver) और चपरासी (Peon) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन है.

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार कृषि विज्ञान केंद्र की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन ठीक से पढ़ लें उसके बाद निर्धारित आवेदन फॉर्मेट को पूर्ण रूप से भरकर साधारण डाक या स्पीड पोस्ट या पंजीकृत डाक से विभाग के पते पर भेज सकते हैं.


संस्था का नाम- इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में संचालित कृषि विज्ञान केंद्र (KVK)

पद नाम- सहायक ग्रेड-I (Assistant Grade I), सहायक ग्रेड -II (Assistant Grade II), वाहन चालक (Driver) और चपरासी (Peon)

जम्मू-कश्मीर डाक विभाग में निकली नौकरी, दसवीं पास हैं तो जल्द करें आवेदन

शैक्षिक योग्यता- सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है. सहायक के आवेदन के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है. साथ ही डेटा एंट्री ऑपरेटर या प्रोग्रामिंग में एक वर्षीय डिप्लोमा भी होना चाहिए. वहीं वाहन चालक के लिए आवेदक को 8वीं पास होना व हल्के वाहन परिचालन का लाइसेंस होना जरूरी है. चपरासी के लिए उम्मीदवार का पांचवी पास होना जरूरी है.

ITBP में कांस्टेबल समेत इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है आवेदन का तरीका

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार सबसे पहले इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में संचालित कृषि विज्ञान केंद्र (KVK) की आधिकारिक वेबसाइट www.igau.edu.in पर जाएं. यहां विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन मिलेगा जिसे ठीक से पढ़ ले. इसी नोटिफिकेशन में आवेदन प्रारूप भी मिलेगा. जिसका प्रिंटआउट निकाल लें और फिर इसे पूर्ण तरह से भरकर 'वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख कृषि विज्ञान केंद्र, रायपुर कृषक नगर, जोरा-492012' के पते पर भेज दें.

SSC SI Recruitment 2020: दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेेक्टर बनने का शानदार मौका, जल्द करे आवेदन

आवेदन भेजने की आखिरी तारीख- आवदेन 14 अगस्त 2020 को शाम पांच बजे से पहले पहुंच जाना चाहिए.

ग्रामीण बैंक में नौकरी करने का शानदारी मौका, यहां निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

कितनी मिलेगी सैलरी- सहायक ग्रेड-I के पद के लिए चुने गए उम्मीदवार को प्रति माह 20,900 रुपये वेतन मिलेगा. वहीं सहायक ग्रेड -II के पदों के लिए 18,420 रुपये और वाहन चालक को 14,200 रुपये वेतन मिलेगा. वहीं चपरासी के पद के लिए 11,360 रुपये वेतन दिया जाएगा.

NCL में इन पदों के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 3 अगस्त से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

First published: 19 July 2020, 14:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी