Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » MP High Court Recruitment 2018: Madhya Pradesh High Court Release notification to recruit Cook, Gardener, Peon and other Group D Posts
 

हाईकोर्ट में निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2018, 9:19 IST

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय (High Court) के द्वारा कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. हाई कोर्ट ने चतुर्थवर्गीय कर्मचारी(Group-D); स्वीपर, कुक सहित विभिन्न पदों के लिए ये वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से कोर्ट कुल 40 रिक्त पदों पर नियुक्ति करेगी. इन पदों पर 8 वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का इससे बेहतर मौका जल्द नहीं मिलेगा. उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 22 मई 2018 तक इन पदों के लिए अप्लाई करें.     

पदों का विवरण

पद का नाम

चपरासी, कुक, गार्डनर, स्वीपर

पदों की कुल संख्या

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कुल 40 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. जिनमें कैटेगरी के मुताबिक पदों को आवंटित किया गया है. सामान्य वर्ग- 21 पोस्ट, ओबीसी- 05 पोस्ट, एससी-06 पोस्ट, एसटी- 08 पोस्ट)

शैक्षणिक योग्यता

चपरासी, कुक, गार्डनर, स्वीपर, के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का सिर्फ 8 वीं पास होना जरुरी है. इसके साथ ही संवंधित क्षेत्र में काम से काम 1 साल का अनुभव होना चाहिए.

ये भी पढ़ें - हाई कोर्ट ने इन पदों के लिए निकाली भर्तियां, आवेदन के लिए चाहिए ये योग्यता

आयु सीमा

पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए. उम्मीदवारों को आयु में नियमानुसार छूट भी मिलेगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन फीस 200 रुपए देने होंगे जबकि SC/ST वर्ग के आवेदकों को 100 रूपये लगेंगे .

वेतनमान

चयनित उम्मीदवारों को 7000 रुपए प्रतिमाह की सैलरी मिलेगी.

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट mphc.gov.in पर लॉग-इन कर अप्लाई कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथि

ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तारीख 22 मई 2018 है

First published: 24 April 2018, 9:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी