Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » MPPEB Recruitment 2020: apply for various post at mppeb in Madhya Pradesh
 

MPPEB Recruitment 2020: मध्य प्रदेश में हो रही है 2200 से ज्यादा पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2020, 9:26 IST

MPPEB Recruitment 2020: अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 2,202 पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगा. सभी पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया का आयोजन अलग-अलग किया जाएगा. जिसमें सब इंजीनियर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर 52 रिक्तियों के लिए एप्लिकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध कर दिए गए हैं. इन पदों पर भर्ती पाने के योग्य उम्मीदवार 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि सब इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर होगा. यह परीक्षा 9 और 10 दिसंबर को राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, गुना, दमोह, सीधी, छिंदवाड़ा और बालाघाट में आयोजित की जाएगी.


कैसे करें आवेदन- इचछुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://peb.mponline.gov.in/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

UPSSSC Recruitment 2020: यूपी में जल्द निकलने वाली हैं सिंचाई विभाग में 14 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

वहीं अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 अक्टूबर से शुरू होगी. इस चरण में फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन और अन्य समकक्ष पदों के लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर चयन के लिए परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर से 27 दिसंबर के बीच किया जाएगा.

Cochin Shipyard Recruitment 2020: कोचीन शिपयार्ड में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास करें अप्लाई

SSB Constable Sarkari Jobs 2020 : सशस्त्र सीमा बल में कांस्टेबल के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास है तो करें अप्लाई

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं मध्य प्रदेश के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

SSA Assam Teacher Recruitment: टीचर बनने का शानदार मौका, TET पास उम्मीदवार करें अप्लाई

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

UPPSC PCS 2020 Admit Card: पीसीएस-2020 प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

First published: 30 September 2020, 9:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी