Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » MPPSC invites online application for Recruitment of Veterinary Assistant Surgeon
 

MPPSC: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कई पदों पर नियुक्ति के लिए मांगे आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 18:04 IST

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने कई पदों पर नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस वैकेंसी के अंतर्गत वेटरीनरी असिस्टेंट सर्जन के पदों पर भर्ती की जाएंगी. उम्मीदवारों के पास वेटरीनरी साइंस में बैचलर डिग्री होना अनिवार्य है. योग्य उम्मीदवार 5 सितंबर 2018 तक MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों पर 21 से 25 साल आयुवर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. सभी तरह के आरक्षण का लाभ मध्य प्रदेश के मूल निवासियों को मिलेगा, अन्य राज्यों के उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी में आवेदन कर सकते हैं.

पद का नाम

वेटरीनरी असिस्टेंट सर्जन

पदों की संख्या

MPPSC ने 188 रिक्त पदों पर वैकेंसी निकाली है.

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी / संस्थान से पशु चिकित्सा विज्ञान (वेटरीनरी साइंस) में बैचलर डिग्री होना आवश्यक है.

वेतनमान

चयनित उम्मीदवारों को 15,600-39,100 रुपये की मासिक सैलरी मिलेगी जबकि ग्रेड पे 5400 रुपये होगा.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन दो स्तरीय परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. पहले चरण में ऑनलाइन परीक्षा होगी जिसमें ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे.  

ऑनलाइन परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. मेरिट लिस्ट, ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर बनेगी.

उम्र सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम 45 साल निर्धारित की गई है. अधिकतम उम्र सीमा सभी छूट मिलाकर 45 वर्ष से अधिक नहीं होगी.

ऐसे करें आवेदन

MPPSC की ऑफीशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर लॉग-इन कर अप्लाई करें.

First published: 12 August 2018, 18:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी