Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » MPPSC Recruitment 2018 Apply Online for 619 post of Sports Officer and Librarian before 4 July 2018
 

मध्य प्रदेश के इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2018, 9:59 IST

अगर आप सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैंइच्छुक उम्मीदवार 4 जुलाई 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से MPPSC लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगा. जिसमें लाइब्रेरियन के 308 और स्पोर्ट्स ऑफिसर के 311 पद शामिल हैं.

विभाग का नाम

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग

पदों का विवरण इस प्रकार है

पद का नाम

लाइब्रेरियन और स्पोर्ट्स ऑफिसर

पदों की कुल संख्या

पदों की कुल संख्या 619 है

ये भी पढ़ें- मनरेगा में इन पदों पर नौकरी करने का सुनहरा मौका, 9 जून तक करें अप्लाई

शैक्षिक योग्यता

लाइब्रेरियन के पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से लाइब्रेरी साइंस, इनफार्मेशन साइंस, प्रलेखन साइंस में 55 प्रतिशत अंको के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी है. वहीं स्पोर्ट्स ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार के पास शारीरिक शिक्षा एवं खेलकूद में 55 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है.

आयु सीमा

इन पदों के आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 और अधिकतम 44 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

 

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये देने होंगे.

आवेेदन करने की अंतिम तिथि

4 जुलाई 2018

चयन की प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.mppsc.nic.in या www.mppsc.com पर लॉगइन करें.

First published: 6 June 2018, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी