Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » MPSC Recruitment 2019: Bumper vacancies released for graduate candidates; here's how to apply
 

इंस्पेक्टर,स्टेनोग्राफर के लिए निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2019, 11:11 IST
Government Jobs

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने ग्रुप सी और इंजीनियरिंग सेक्टर के लिए एक सुनहरा मौका निकाला है और विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं. जो भी उम्मीदवार इस निर्धारित पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो जल्द से जल्द इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ग्रुप C में आवेदन की आखिरी तारीख 6 मई और इंजीनियरिंग सेक्टर में आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल निर्धारित की गई है. आवेदन से जुड़ी जानकारी आगे पढ़ें-

 

Group C के लिए पदों की संख्या-

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने ग्रुप सी के विभिन्न 234 पदों पर बर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है और इसमें टैक्स असिस्टेंट के लिए 126 और स्टेनोग्राफर के लिए 75 तथा सेकेंडरी इंस्पेक्टर के 33 पदों के लिए आवेदन जारी किए गए हैं.

शैक्षणिक योग्यता और आयु-

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट की डिग्री और उम्र 18 से 38 वर्ष तक तय की गई है. आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा 19 से 43 वर्ष है.

इंजीनियरिंग सेक्टर के लिए पदों की संख्या-

इंजीनियरिंग सेक्टर के लिए 1161 पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं और इन पदों की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है. इन पदों के लिए शुल्क 374 रुपये तय किया गया है. आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क में 100 रुपये की छूट दी गई है.

शैक्षणिक योग्यता और आयु-

इंजीनियर्स के विभिन्न पदों पर आवेदन करने की आयु सीमा 19 से 38 वर्ष (सामान्य वर्ग) तथा 19 से 43 वर्ष (आरक्षित वर्ग) रखी गई है. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीई/बीटेक (सिविल/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रोनिक्स/इलेक्ट्रिक्ल एंड पॉवर इंजीनियरिंग) की डिग्री होनी चाहिए.

अधिक जानकारी के लिए mahampsc.mahaonline.gov.in इस लिंक पर जाएं.

First published: 19 April 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी