Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » municipal corporation of delhi invites application for MCD Nurse, lab technician and group d post apply before 25 march 2018
 

दिल्ली नगर निगम में निकली इन पदों पर वैकेंसी, 25 मार्च तक करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 16:42 IST

दिल्ली नगर निगम (MCD) ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये हैं. इन पदों में किचिन स्टाफ, नर्स, एम्बुलेंस क्लीनर के साथ-साथ और भी पद शामिल हैं. उम्मीदवार 25 मार्च 2018 तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की उम्र कम से कम 28 साल होनी चाहिए.

आवेदन करने की आखिरी तारीख

आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 मार्च 2018

उम्मीदवार की आयु

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवार की आयु 18-27 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार की आयु 18-30 साल और एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवार की आयु 18-32 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं ओबीसी और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी

 

किन-किन पदों के लिए होगा उम्मीदवारों का चयन

इस भर्ती प्रक्रिया से किचिन स्टाफ के 02 पद, माली के 06 पद, ए ग्रेड स्टाफ नर्स के 04 पद, एम्बुलेंस क्लीनर के 14 पद, कैटरिंग सुपरवाइजर एसडीएमसी का 01 पद, डेंटल हाईजेनिस्ट के 18 पद, ईसीजी टेक्नीशियन के 04 पद, फॅमिली वेलफेयर वर्कर के 14 पद, पब्लिक हेल्थ नर्स के 20, लैब अटेंडेंट के 04, लैब असिस्टेंट के 23, ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट के 04, फार्मासिस्ट के 14, रेफ्रेक्शनिस्ट के 07, टी बी हेल्थ विजिटर का 01, धोबी के 2, फिजियोथेरेपिस्ट के 02, स्टैटिस्टिकल क्लर्क के 11, वार्ड बॉय / आया / वार्डन के 39 और एक्स-रे असिस्टेंट के 5 पद भरे जाएंगे.

उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता

सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है.

किचिन स्टाफ/माली के पदों के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता बोर्ड या स्कूल से प्राथमिक शिक्षा पाई हो.

वहीं ए ग्रेड स्टाफ नर्स के पदों के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा पास की हो. साथ ही ए ग्रेड नर्स और मिडवाइफ़ का कोर्स किया हो. उम्मीदवार का 'नर्सिंग' और मिडवाइफ के रूप में नर्सिंग काउंसिल के साथ पंजीकृत होना भी अनिवार्य है.

एम्बुलेंस क्लीनर/लैब अटेंडेंट के पदों के लिये उम्मीदवार ने हाईस्कूल की परीक्षा पास की हो.

 

कैटरिंग सुपरवाइजर एसडीएमसी/डेंटल हाईजेनिस्ट/फॅमिली वेलफेयर वर्कर/लैब असिस्टेंट/ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट / फार्मासिस्ट / रेफ्रेक्शनिस्ट / टी बी हेल्थ विजिटर / एक्स-रे असिस्टेंट के पदों के लिये आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाईस्कूल की परीक्षा पास की हो.

वहीं ईसीजी तकनीशियन के लिए भौतिक विज्ञान के साथ मैट्रिक पास होना जरूरी हैय

धोबी के लिए प्राथमिक पास होने जरूरी है.

फिजियोथेरेपिस्ट के लिए फिजियोथेरेपी में डिप्लोमा किया होना अनिवार्य है.

स्टैटिस्टिकल क्लर्क के पदों के लिए उम्मीदवार का गणित / सांख्यिकी / अर्थशास्त्र विषयों के साथ ग्रेजुएट होना अनिवार्य है.

वार्ड बॉय / आया / वार्डन के पदों के लिए उम्मीदवार का मिडिल क्लास पास होना अनिवार्य है.

आवेदन कैसे करें

योग्य उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं. ये आवेदन इस आवेदन पत्र को 25 मार्च 2018 से पहले दिल्ली नगर निगम के कार्यालय में जमा किया जा सकता है.

First published: 18 March 2018, 16:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी