Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » NCTE Recruitment 2020: apply for Steno Clerk and Assistant in National Council for Education
 

यहां निकली क्लर्क, असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर के पदों पर वैकेंसी, आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2020, 10:57 IST

NCTE Recruitment 2020: अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, नेशनल काउंसिल फॉर एजुकेशन (NCTE) दिल्ली ने असिस्टेंट (Assistant), स्टेनोग्राफर ग्रेड सी (Stenographer Grade C), स्टेनोग्राफर ग्रेड डी (Stenographer Grade D), लोअर डिविजनल क्लर्क (LDC) और डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांग हैं. आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 सितंबर 2020 है.

संस्था का नाम- नेशनल काउंसिल फॉर एजुकेशन (NCTE)


पद नाम- असिस्टेंट (Assistant), स्टेनोग्राफर ग्रेड सी (Stenographer Grade C), स्टेनोग्राफर ग्रेड डी (Stenographer Grade D), लोअर डिविजनल क्लर्क (LDC) और डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO)

शैक्षणिक योग्यता- असिस्टेंट के पदों केे लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है. स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी के पदों के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही 100 शब्द प्रति मिनट की गति हिन्दी/अंग्रेजी शॉर्टहैंड. कंप्यूटर पर डाटा एंट्री व वर्ड प्रोसेसिंग का ज्ञान. डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के पदों के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्य है.

साथ ही 15,000 से अधिक की डिप्रेशंस होना चाहिए. एलडीसी के पदों के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही कंप्यूटर पर 35 शब्द प्रति मिनट की गति से इंग्लिश टाइपिंग या 30 शब्द प्रति मिनट की गति से हिन्दी टाइपिंग. कंप्यूटर पर काम करने का ज्ञान होना चाहिए.

भारतीय रेलवे की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

आयु सीमा- स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. असिस्टेंट के पदों केे लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 20 साल और अधिकतम 27 साल होनी चाहिेए. डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 25 साल होनी चाहिए. एलडीसी के पदं के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 18 है.

PNB में नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

आवेदन शुल्क- असिस्टेंट व स्टेनोग्राफर ग्रेड सी के पदों के लि 1250 रुपये और स्टेनोग्राफर ग्रेड डी , एलडीसी व डीईओ के पदों के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क देेना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 19 सितंबर 2020

BPSC Recruitment 2020: इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट ncte.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा एवं स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

राजस्थान में निकली ईसीजी टेक्नीशियन के पदों पर बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

First published: 10 September 2020, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी