Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » NHM: UP National Health Mission has invited application for Laboratory Technician, Staff Nurses 10,160 various posts
 

NHM: स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर नौकरियां, 10 हजार पदों पर होगी भर्ती, जानें अपने ब्लॉक की वैकेंसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 December 2018, 16:13 IST

NHM Recruitment: हेल्थ सेक्टर में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यूपी स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी संख्या में भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. यह वैकेंसी नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) अंतर्गत निकली गई है. नेशनल हेल्थ मिशन इस वैकेंसी के माध्यम से स्टाफ नर्स, ओटी तकनीशियन, लेबोरेटरी तकनीशियन सहित कई पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगा. UP रिक्त पदों की कुल संख्या 10,160 है.

चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों पर की जाएगी. विभिन्न पदों के लिए योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है. आवेदन प्रक्रिया आज से यानि 18 दिसंबर 2018 शुरू होकर 07 जनवरी 2019 तक NHM की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल

वैकेंसी डिटेल

 शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी / संस्थान से 12वीं के साथ मेडिकल कोर्सेस (BDS, Nursing, DMLT) / नर्सिंग में मिडवाइफरी की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार निश्चित लिए आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल है. रिज़र्व केटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा ने छूट भी मिलेगी.

ऐसे करें आवेदन

योग्य उम्मीदवार राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NRHM) उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर लॉग-इन कर आवेदन करें.

First published: 18 December 2018, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी