Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Nuclear Fuel Complex invites for various post at nfc.gov.in
 

NFC Recruitment 2019 : दसवीं, ITI और डिप्लोमा धारकों के लिए निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2019, 13:11 IST

NFC Recruitment 2019 : न्यूक्लियर फ्यूल कॉमपलेक्स (NFC) ने विभिन्न पदों (Various Post) के लिए आवेदन मांगे हैं. दसवीं (High School), आईटीआई (ITI) और डिप्लामो धारक (Diploma Holders) इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 21 दिसबंर 2019 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 10 जनवरी 2020 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए न्यूक्लियर फ्यूल कॉमपलेक्स की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

संस्था का नाम- न्यूक्लियर फ्यूल कॉमपलेक्स (NFC)

पद नाम- 1- मैकेनिकल, कैमिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रोनिक्स, इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्युनिकेशन, कम्प्यूटर साइंस, आर्किटेक्ट, सिविल, ऑटोमोबाइल, 2- कैमिकल, हॉर्टिकल्चर, 3- फिटर, टर्नर, वेल्डर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रिकल. 4- वर्क असिस्टेंट, 5- लैब टेक्निशियन, कैमिकल प्लांट ऑपरेटर, 6- इलैक्ट्रिकल, प्लंबर, टर्नर, फिटर

शैक्षिक योग्यता- 1- पदों के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना अनिवार्य है. वहीं कैमिकल, हॉर्टिकल्चर के पदों के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ बीएससी की डिग्री होनी चाहिए. 3- फिटर, टर्नर, वेल्डर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रिकल के पदों के लिए कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ ITI डिप्लोमा होना अनिवार्य है.

वहीं वर्क असिस्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवार का कम से कम दसवीं पास होना अनिवार्य है. लैब टेक्निशियन, कैमिकल प्लांट ऑपरेटर के पदों के लिए उम्मीदवार का 60 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास और संबंधित ट्रेड में एक साल का सर्टिफेकट या कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ विज्ञान विषय में बारहवीं पास होना अनिवार्य है. इलैक्ट्रिकल, प्लंबर, टर्नर, फिटर के पदों के लिए उम्मीदवार का कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ हाईस्कूल पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 150

पदों की संख्या- 273

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 21 दिसंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 10 जनवरी 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार न्यूक्लियर फ्यूल कॉमपलेक्स (NFC) की आधिकारिक वेबसाइट https://www.nfc.gov.in/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

पॉलिटेक्निक डिप्लोमा धारकों के लिए इसरो में निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

खादी और ग्रामोद्योग आयोग में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

Google भारत में जल्द ला रहा है हजारों नौकरियां, इस काम की लिए होगी नियुक्ति

First published: 22 December 2019, 13:11 IST
 
अगली कहानी