Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » ONGC Recruitment 2020: apply for Oil and natural gas corporation for trade apprentice 4182 post
 

ONGC Recruitment 2020: 4100 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2020, 13:28 IST

ONGC Recruitment 2020: सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका हो सकता है. दरअसल, ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) में विभिन्न ट्रेड में अप्रेंटिस (Trade Apprentice) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं. आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

संस्था का नाम- ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC)


पद नाम- ट्रेड अप्रेंटिस (Trade Apprentice)

शैक्षिक योग्यता- सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है. जिसमें अकाउंटेंट के लिए उम्मीदवार का कॉमर्स में स्नातक होना अनिवार्य है. वहीं असिस्टेंट ह्यूमन रिसोर्स के पदों के लिए उम्मीदवार का स्नातक/बीबीए होना अनिवार्य है. सेक्रेटेरियल असिस्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा होना अनिवार्य है. अन्य पदों पर शैक्षिक योग्यता के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए. आयु की गणना 17 अगस्त 2020 के आधार पर की जाएगी. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों का नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

UPPCL Recruitment 2020: समीक्षा अधिकारी के पदों पर निकली वैकेंसी, स्नातक हैं तो करें अप्लाई

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 4182 है. इनमें से 1579 पद पश्चिमी सेक्टर, 764 पद मुंबई सेक्टर, 716 पद ईस्टर्न सेक्टर, 674 पद साउदर्न सेक्टर, 228 पद नॉर्दर्न सेक्टर और 221 पद सेंट्रेल सेक्टर के लिए हैं.

UP Police SI Recruitment: विभाग ने किया रिक्तियों में संशोधन, अब 9534 पदों पर होगी भर्ती

NCC में भर्ती होंगे तटीय जिलों के एक लाख कैडेट्स, रक्षा मंत्रालय ने लगाई प्रस्ताव पर मुहर

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.ongcapprentices.ongc.co.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के प्राप्तांकों के आधार पर मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा.

मध्य प्रदेश सरकार दसवीं और 12वीं के अंकों के आधार पर युवाओं को देगी नौकरी

रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, 4499 पदों के लिए दसवीं पास करें आवेदन

First published: 17 August 2020, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी