Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Railway Recruitment 2018: east coast railway recruitment 2018 job notification for more than 800 post
 

Railway Recruitment 2018: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्तियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2018, 14:50 IST

रेलवे विभाग ने एक बार फिर से कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. उम्मीदवार की उम्र 18 से 28 साल होनी चाहिए. इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा. उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं.

रेलवे द्वारा निकाले गए इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है. इच्छुक आवेदक योग्यता से जुड़ी जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECR) ने अपने यहां खाली पदों पर भर्तियां निकाली हैं. विभाग ने कुल 887 पदों पर भर्तियां निकाली हैं, इन पदों के लिए इच्छुक आवेदक विभाग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 मार्च है. पद और योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी नीचे दी गई हैं.

यहां से करें आवेदन- आवेदक इन पदों के लिए विभाग की वेबसाइट www.eastcoastrail.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Bihar police recruitment 2018: 12वीं पास युवाओं के लिए निकलीं बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है. इच्छुक आवेदक योग्यता से जुड़ी जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

उम्र सीमा- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 28 साल से बीच है. नियमों के मुताबिक ही उम्मीदवारो को उम्र में छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Railway Recruitment 2018: रेलवे युवाओं को दे सकता है ये बड़ी खुशखबरी

इस आधार पर होगा चयन- उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा.

आवेदन शुल्क- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये जबकि एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये चुकाना होगा.

First published: 27 February 2018, 14:50 IST
 
अगली कहानी