Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » railway recruitment 2018 minister of railways piyush goyal says last date of application can be extended for 15 days
 

Railway Recruitment 2018: रेलवे युवाओं को दे सकता है ये बड़ी खुशखबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2018, 23:29 IST

रेलवे 90,000 पदों के लिए किए जा रहे आवेदन की तिथि में बदलाव कर सकता है. इस बदलाव के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए और अधिक वक्त मिल जाएगा. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आवेदन तिथि बढ़ाए जाने के संबंध में कहा है कि आवेदन की तिथि 15 दिन आगे बढ़ाई जा सकती है. जल्द ही इसकी सूचना दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- ITI पास युवाओं के लिए नौकरी का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

अगर आवेदन तिथि बढ़ाई जाती है तो निश्चित रूप से ऐसे बेरोजगार युवा भी आवेदन कर सकते हैं जिनके साथ प्रमाण पत्र संबंधी दिक्कतें आ रही हैं. बता दें कि कई बार कुछ योग्य युवा मूल निवास और जाति प्रमाण पत्र ना होने की वजह से आवेदन नहीं कर पाते. ऐसे में अगर आवेदन तिथि 15 दिन बढ़ाई जाती है तो प्रमाण पत्र बनवाने के लिए उन्हें पर्याप्त समय मिल जाएगा.

ग्रुप डी में ITI की अनिवार्यता खत्म

इससे पहले रेलवे ने ग्रुप डी भर्ती में ITI की अनिवार्यता को खत्म करने की घोषणा की थी. बता दें कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को युवाओं को बड़ी राहत देते हुए रेलवे के ग्रुप डी पद के लिए ITI अनिवार्यता समाप्त कर दी. अब पहले की तरह 10वीं पास छात्र रेलवे में ग्रुप डी के पद के लिए आवदेन कर सकेंगे. इस फैसले से परीक्षा की तैयारी कर रहे लाखों छात्रों को फायदा होगा.

आयु सीमा में भी हो चुका है इजाफा

वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ग्रुप सी व डी पदों के जनरल व आरक्षित कोटे में अधिकतम आयु सीमा को दो साल बढ़ा दिया था. देशभर में धरना-प्रदर्शन और भारी विरोध के चलते रेलवे बोर्ड ने आयु सीमा बढ़ाने का फैसला लिया था.

First published: 23 February 2018, 23:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी