Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Railway Recruitment 2020: Indian Railway invites application for 2792 Apprentice post see full details here
 

रेलवे में नौकरी करने के शानदार मौका, इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा के होगा चयन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2020, 10:58 IST

Railway Recruitment 2020: सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR) बिलासपुर ने ट्रेड अप्रेंटिस (Trade Apprentice) केे पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 01 अगस्त 2020 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अगस्त 2020 है.

संस्था का नाम- साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR) बिलासपुर


पद नाम- ट्रेड अप्रेंटिस (Trade Apprentice)

शैक्षिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा किया हो.

SSC Recruitment 2020: दिल्ली पुलिस में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 5800 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 15 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों का अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 432 है.

SBI Recruitment 2020: कोरोना के दौर में SBI ने 3850 पदों के लिए कई राज्यों में मंगाए आवेदन, यहां है पूरी डिटेल

चयन प्रक्रिया- योग्य उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर बनी मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

नाबार्ड में कंसल्टेंट के पदों पर निकली वैकेंसी, तीन लाख रुपये प्रति माह मिलेगी सैलरी

राजस्थान में स्वास्थ्य मिशन के तहत CHO के 6300 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

ध्यान रहे कि अभ्यर्थी आवेदन करते समय अपने 10वीं और आईटीआई के अंक को पोर्टल पर योग्यता सेक्शन में निश्चित रूप से भरें वरना आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा और आवेदन रद्द हो जाएगा. चयनित अभ्यर्थी ट्रेनी के रूप में मान्य होंगे. साथ ही उन्हें एक साल की अवधि के लिए ट्रेनी/अप्रेंटाइसशिप ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा. इस दौरान छत्तीसगढ़ सरकार के नियमानुसार स्टाइपेंड दिया जाएगा.

संघ लोक सेवा आयोग ने निकाली इन पदों पर वैकेंसी, 28 अगस्त तक करें आवेदन

अप्रेंटाइसशिप ट्रेनिंग पूरा कर लेने के बाद उनका प्रशिक्षण खत्म हो जाएगा. ट्रेनिंग खत्म होने के बाद किसी भी ट्रेनी को किसी भी रोजगार के प्रस्ताव के लिए नियोक्ता बाध्य नहीं माना जाएगा और न ही ट्रेनी नियोक्ता द्वारा प्रस्तावित किसी भी रोजगार को स्वीकार करने के लिए बाध्य होगा.

सीआरपीएफ में नौकरी करने का शानदार मौका, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

First published: 10 August 2020, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी