Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Railway release More than one lakh 50 thousands Vacancies soon
 

रेलवे में जल्द होंगी 1.50 लाख से अधिक पदों पर भर्ती, जल्द आने वाला है नोटिफिकेशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 16:11 IST

रेलवे भर्ती बोर्ड देश के युवाओं के जल्द ही नौकरियों का तोहफा देने जा रहा है. जिसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. बता दें कि देश के सभी 21 रेलवे बोर्ड को देशभर में करीब डेढ़ लाख पदों पर भर्तियां कराएंगे. रेलवे बोर्ड की ओर से इन पदों के लिए वैकेंसी निकालने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने सभी बोर्डों को पत्र भेजकर 14 फरवरी 2019 तक रिक्तियां उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है ताकि समय पर चयन प्रक्रिया को प्रारंभ किया जा सके. बता दें कि आयोग के अध्यक्ष ने निर्देश दिया है कि नये आरक्षण नियमों के अनुसार रिक्तियां मांगी गई हैं.

वहीं आयोग का पत्र मिलने के बाद पूर्व मध्य रेलवे ने तीन हजार रिक्तियां दिखाई हैं. मार्च 2021 तक रिक्त होने वाले पदों के विरुद्ध भी भर्तियों का विवरण तैयार करने को कहा गया है. वहीं, RRB से रिक्त पदों की जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि पत्र प्राप्ति के बाद तीन हजार पद चिह्नित किए गए हैं.

बता दें कि इस बार रेलवे भर्ती बोर्ड नॉन ग्रेजुएट टेक्निकल, नॉन टेक्निकल अंडर ग्रेजुएट, पारा मेडिकल और लेवल वन कैटोगेरी की भर्ती की तैयारी प्राथमिकता के आधार पर की जाएगी. वहीं बड़े पैमाने पर वैकेंसी आने से युवा भी उत्साहित हैं. बता दें कि चुनावी साल में केंद्र सरकार एक के बाद एक सुविधाओं का लाभ लोगों को देने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें- CAPF Recruitment 2019: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में 76 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, कैसे करें अप्लाई

First published: 7 February 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी