Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Rajasthan CHO Recruitment 2020: CM Gehlot allow to recruitment for 6310 CHO post in Rajasthan Health Mission
 

राजस्थान में स्वास्थ्य मिशन के तहत CHO के 6300 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2020, 12:58 IST

Rajasthan CHO Recruitment 2020: सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं को कोरोना काल (Corona Period) में बड़ा झटका लगा है. क्योंकि कोरोना के चलते तमाम प्रतियोगी परीक्षा (Competitive Exams) रद्द हो चुकी है साथ ही कई प्रतियोगी परीक्षाओं के नतीजे भी जारी नहीं किये गए हैं. ऐसे में नई भर्तियों पर भी संकट के बादल मंडराने लगा हैं. इसी बीच राजस्थान सरकार (Government of Rajasthan) ने बेरोजगार युवाओं (Unemploment Youth) को बड़ी खुशखबरी दी है.

दरअसल, राजस्थान सरकार सूबे के सभी जिलों में ब्लॉक स्तर (Block Level) तक संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) के 6,310 पदों पर संविदा आधार पर भर्ती करने जा रही है. ये भर्तियां जल्द ही शुरु होंगी. एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है. प्रस्ताव के अनुसार, आयुष्मान भारत अभियान के तहत प्रदेश में उप-स्वास्थ्य केन्द्र स्तर तक सभी स्वास्थ्य संस्थानों को साल 2022 तक 'स्वास्थ्य एवं देखभाल केन्द्र के रूप में स्थापित किया जाना है.


SSC Recruitment 2020: दिल्ली पुलिस में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 5800 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

इस क्रम में साल 2019-20 के दौरान विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सीएचओ के 2,310 संविदा पदों पर भर्ती की प्रक्रिया विज्ञप्ति जारी होने के बाद स्थगित कर दी गई थी. उसके बाद इन पदों के लिए कोई आवेदन नहीं मांगा गया, लेकिन अब सरकार पिछले पदों समेत साल 2020-21 के दौरान स्वीकृत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 4,000 नए संविदा पदों पर अब जल्द ही भर्ती की जाएगी. बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने सीएचओ के कुल 6,310 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती करने के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है.

SBI Recruitment 2020: कोरोना के दौर में SBI ने 3850 पदों के लिए कई राज्यों में मंगाए आवेदन, यहां है पूरी डिटेल

इन पदों के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरु होगी. बता दें कि कोरोना के चलते देशभर में कई परीक्षाएं रद्द करनी पड़ी इनमें संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा भी शामिल हैं. सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन 21 मई को किया जाना था, लेकिन कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में इस परीक्षा को रद्द कर ना पड़ा. अब इस परीक्षा का आयोजन अक्टूबर में किया जाएगा.

नाबार्ड में कंसल्टेंट के पदों पर निकली वैकेंसी, तीन लाख रुपये प्रति माह मिलेगी सैलरी

First published: 8 August 2020, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी