Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Rajasthan High Court invites application for Translator post apply at hcraj.nic.in
 

हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए क्या है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2020, 16:15 IST

Rajasthan High Court Translator Vacancy: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका है, दरअसल, राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan Hingh Court) ने ट्रांसलेटर (Translator) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी 2020 से शुरु हो रही है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार राजस्थान हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 05 मार्च 2020 है.

संस्था का नाम- राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan Hingh Court)

पद नाम- ट्रांसलेटर (Translator)

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से अंग्रेजी विषय में परास्नातक (Post Graduate) किया हो. साथ ही हिंदी भाषा का ज्ञान होना जरूरी है. उम्मीदवार को कम्प्यूटर का ज्ञान भी होना चाहिए.

आयु सीमा- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 01 जनवरी 2021 को कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं राजस्थान के एससी,एसटी और दिव्यांगजनों को 350 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

पदों की संख्या- 15

परीक्षा पाठ्य क्रम- इन पदों के लिए एक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस परीक्षा में दो पेपर होंगे. पहला पेपर अंग्रेजी से हिंदी में ट्रांसलेशन और दूसरा पेपर हिंदी से अंग्रेजी में ट्रांसलेशन का होगा. दोनों पेपर कुल 100-100 अंकों के होंगे. वहीं प्रत्येक पेपर दो घंटे की अवधि का होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 10 फरवरी 2020

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 05 मार्च 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार राजस्थान हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट https://hcraj.nic.in/hcraj/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

Union Budget 2020: नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सरकार ने की बड़ी घोषणा

डाक विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, दसवीं पास कर सकते हैं अप्लाई

राजस्थान हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु, 12वीं पास करें अप्लाई

First published: 1 February 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी