Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Rajasthan High Court Recruitment for Group D Post Apply before 17 December 2019 for 3678
 

राजस्थान हाईकोर्ट में 3600 से अधिक पदों के लिए आवेदन का आखिरी मौका, ये है अंतिम तारीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2019, 13:11 IST

Rajasthan High Court Recruitment : अगर आपने राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) के ग्रुप डी (Group D) के पदों के लिए अप्लाई नहीं किया है तो जल्द अप्लाई कर दें. दरअसल, राजस्थान हाईकोर्ट ने दसवीं पास युवाओं से ग्रुप डी के 3678 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. जिसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 दिसंबर 2019 है. जिन उम्मीदवारों ने किसी कारण से आवेदन नहीं कर पाया है. उनके लिए अभी भी आखिरी मौका है. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो राजस्थान सरकार के रिक्रूटमेंट पॉर्लट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

संस्था का नाम- राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court)

पद नाम- हाईकोर्ट ड्राइवर, ग्रुप-डी

पदों की संख्या- 3678

शैक्षिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से दसवीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार के हिंदी भाषा का ज्ञान और राजस्थानी कल्चर के बारे में जानकारी होना अनिवार्य है.
आवेदन शुल्क- सामान्य और राजस्थान के OBC वर्ग, अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 150 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं राजस्थान के SC/ST और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

आयु सीमा- उम्मीदवारों का आयु 1 जनवरी 2020 को कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

 

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 18 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 17 दिसंबर 2019

कैसें करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार राजस्थान सरकार के रिक्रूटमेंट पॉर्टल https://sso.rajasthan.gov.in/ पर विजिट करें और सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करें. उसके बाद संबंधित पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

गुवाहाटी हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क के पदों पर निकली वैकेंसी, ये है आवेदन का तरीका

IBPS Recruitment: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

First published: 15 December 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी