Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Rajasthan Police Constable Recruitment 2018 : Physical Test Scheduled On 20 August
 

Rajasthan Police Result 2018: जल्द आएगा कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, ये है फिजिकल टेस्ट की तारीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2018, 13:01 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2018 की नतीजे जल्द घोषित किए जाएंगे. विभाग ने इसे लेकर नया नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसे विभाग की वेबसाइट police.rajasthan.gov.in देखा जा सकता है. ये नोटिफिकेशन सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा के संबंध में है.

नोटिफिकेशन के मुताबिक फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) 20 अगस्त से शुरू होगा. बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा पास की है उन उम्मीदवारों को अब फिजिकल टेस्ट देना होगा. फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड भी जल्द जारी कर दिए जाएंगे. बता दें कि अभी लिखित परीक्षा के परिणाम भी जारी होने हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के नतीजे 18 अगस्त तक जारी किए जा सकते हैं. बता दें कि इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवार शामिल हुए थे. परीक्षा 14 और 15 जुलाई को हुई थी. इस भर्ती के माध्यम से राजस्थान पुलिस में सिपाही के कुल 13,142 पद भरे जाएंगे.

बता दें कि इस परीक्षा की आंसर की पहले ही जारी की जा चुकी है. कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की 22 जुलाई को जारी की गई थी. लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा देना होगी, जो उम्मीदवार शारीरिक परीक्षा में पास होंने उनका सेलेक्शन कांस्टेबल के पदों के लिए किया जाएगा. बता दें कि इस परीक्षा में उम्मीदवार को 5 किलोमीटर की दौड़ और अन्य शारीरिक मानक पूरे करने होंगे.

बता दें कि इस परीक्षा में दौड़ के अंक समय के मुताबिक तय किए जाएंगे, यानी जो उम्मीदवार 20 मिनट से ज्यादा समय में दौड़ पूरी करेंगे उन्हें 10 अंक मिलेंगे. वहीं 20 मिनट से कम में दौड़ पूरी करने वालों को 15 अंक दिए जाएंगे. इस परीक्षा के एडमिट कार्ड police.rajasthan.gov.in पर जल्द जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार यहां से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को अपना यूजर आईडी और पासवर्ड का दिए हुए ऑप्शन में सब्मिट करना होगा.

बता दें कि राजस्थान पुलिस विभाग 13,142 पदों पर कांस्टेबल की भर्ती करा रहा है. इस परीक्षा में करीब 15 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे. परीक्षा 4 फेज में हुई थी. परीक्षा के दो फेज 14 जुलाई और दो फेज 15 जुलाई को हुए थे.

ये भी पढ़ें- शिक्षामित्रों को मिलेगा स्वतंत्रता दिवस का तोहफा, योगी सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

First published: 15 August 2018, 13:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी