Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Rajasthan Police Constable Recruitment exam on Sunday Candidates were made to take off their shirts, shoes and even jewellery
 

Rajasthan Police Exam 2018: उम्मीदवारों के उतारे कपडे, महिलाओं के साथ हुआ ऐसा सलूक

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2018, 17:25 IST
(Zee news)

Rajasthan Police Exam 2018: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आज खत्म हो गई. से शुरू हो गई है. राजस्थान पुलिस में कुल 13 हजार 142 पदों पर भर्ती के लिए 14 और 15 जुलाई को परीक्षा का आयोजन किया गया है.

परीक्षा में उम्मीदवारों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा. उम्मीदवारों को अपनी शर्ट, जूते और यहां तक कि आभूषणों को बाहर छोड़ना पड़ा. सबसे ज्यादा परेशानी महिला उम्मीदवारों को हुई, उन्हें अपने गहने, चूड़ी, हेयर क्लिप, फुटवियर तक उतारनी पड़ी उसके बाद परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति मिली.

इंस्पेक्टर जनरल (आईजी) प्रकाश माथुर ने कहा था कि उम्मीदवारों को परीक्षा लेने के लिए ड्रेस कोड का पालन करना होगा. माथुर ने शनिवार को कहा था, "पूर्ण आस्तीन शर्ट / कुर्ता पहनने वाले लोगों को परीक्षा लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी इसके साथ ही उम्मीदवारों को भी सरल जूते पहनने के लिए कहा गया है, जिन्हें परीक्षा कक्ष के बाहर खोलकर परीक्षा देनी होगी और फैंसी एक्सेसरीज पर भी प्रतिबंध लगाया है."

राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड, पहले पेपर लीक की वजहों से इस बार फूंक- फूंक कर कदम रख रहा है. लेकिन परीक्षा के एक दिन पहले ड्रेस कोड जारी किया गया. इसकी सूचना बहुत सारे उम्मीदवारों तक नहीं पहुंची और वे बगैर तैयारी के परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.खासकर महिला उम्मीदवारों को जिन्होंने सामान्य कपड़े (पूरी आस्तीन के) पहने थे, उन्हें ज्यादा परेशान होना पड़ा.

परीक्षा के चलते  इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है, एक तरह से राज्य में "डिजिटल कर्फ्यू" लगा दिया गया है और राज्य सरकार ने परीक्षा में नक़ल रोकने के लिए कड़े बंदोबस्त किए हैं परीक्षा केंद्रों पर जैमर भी लगाए गए हैं.

First published: 15 July 2018, 17:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी