Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Rajasthan Police Exam 2018: Candidates have accused 0f paper leak in the police constable exam
 

Rajasthan Police Exam 2018: पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक का आरोप, विभाग से साधी चुप्पी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 10:38 IST

Rajasthan Police Exam 2018: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 14 और 15 जुलाई को किया गया था. राजस्थान पुलिस विभाग ने पेपर- लीक और धांधली को रोकने के लिए अभूतपूर्व और अनोखे कदम उठाए, लेकिन अब परीक्षा में गड़बड़ी के मामले सामने आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा के आयोजन में शामिल पुलिस वालों की गलती की वजह से पेपर आउट हो गया था.

ये भी पढ़ें-BSF, CISF, CRPF, SSB में कांस्टेबल के 55 हजार पदों पर वैकेंसी, आवेदन आज से शुरू

दरअसल, कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा में उपस्थित कुछ उम्मीदवार राज्य पुलिस मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने आरोप लगाया कि जयपुर, अजमेर, कोटा, बारां, अलवर और भरतपुर सहित कई शहरों में 15 जुलाई रविवार को दूसरी पारी में बांटा गया पेपर 3 घंटे पहले पहली पारी में ही बांट दिया गया था. उम्मीदवार पेपर को लीक बताते हुए पिछले 5 दिनों से लगातार शिकायत कर रहे हैं लेकिन पुलिस विभाग का कहना है कि कोई पेपर लीक नहीं हुआ था.

पेपर लीक पर पुलिस विभाग में चुप्पी

इस मामले पर पुलिस विभाग ने चुप्पी साध रखी है. सभी पुलिस अधिकारी इस संबंध में जवाब देने बच रहे हैं. इस भर्ती परीक्षा के इंचार्ज आईजी प्रशाखा माथुर ने भी कोई बयान नहीं दिया और कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. राज्य के डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने कहा है कि पेपर लीक नहीं हुआ था, दोनों दोनों पेपर में कुछ सामान सवाल थे जिसकी वजह से ऐसा लग रहा है.

उम्मीदवार जाएंगे कोर्ट

परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों ने चेतावनी दी है कि अगर इस मामले में राजस्थान की राज्य सरकार कोई करवाई नहीं करती है तो वे न्यायलय में गुहार लगाएंगे और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी करेंगे. गौरतलब है कि करीब 2 महीने पहले भी पेपर लीक और गड़बड़ी की वजह से कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को रद्द करना पड़ा था. जिससे सरकार की काफी किरकिरी हुई थी. इस भर्ती प्रक्रिया के द्वारा राजस्थान पुलिस में कुल 13 हजार 142 कांस्टेबल के पदों पर उम्मीदवारों का चयन होगा. इस वैकेंसी के लिए 15 लाख से ज्यादा युवाओं ने अप्लाई किया है.

First published: 21 July 2018, 10:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी