Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Rajasthan Police Exam 2018: Copy checking has started, Result may declare on this date
 

Rajasthan Police Exam 2018: कॉपी चेकिंग शुरू, इस दिन होगा रिजल्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 16:10 IST

Rajasthan Police Exam 2018: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 14 और 15 जुलाई को राज्य भर में आयोजित की गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉपी की जाँच का काम शुरू हो चुका है और 15 अगस्त तक कॉपी जाँच का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. ख़बरों की मानें तो राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट भी 15 अगस्त के आसपास जारी कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Police Exam 2018: उम्मीदवारों के उतारे कपडे, महिलाओं के साथ हुआ ऐसा सलूक

परीक्षा में नकल रोकने के लिए परीक्षा सेंटर्स पर लड़कियों के कपड़े उतरवाए गए और कपड़े काट दिए गए, जिसका लोग विरोध कर रहे हैं. इस घटना से लोगों में रोष है. परीक्षा सेंटर्स पर पुलिस ने जिस तरह से लड़कियों के कपड़े काटे वो किसी भी हालत में जायज नहीं ठहराए जा सकते हैं. पुलिस विभाग को कुछ नैतिक जिम्मेवारी भी समझनी चाहिए.

परीक्षा में उम्मीदवारों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा. परीक्षा केंद्र पर लड़कियों के कपड़े उतरवाए गए और कपड़े काट दिए गए. उम्मीदवारों को अपनी शर्ट, जूते को बाहर छोड़ना पड़ा. सबसे ज्यादा परेशानी महिला उम्मीदवारों को हुई, उन्हें कपड़े काटने पड़े, कई लड़कियों को परीक्षा केंद्र पर ही अपने बाल काटने पड़े. अपने गहने, चूड़ी, हेयर क्लिप, फुटवियर तक उतारनी पड़ी उसके बाद परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति मिली.

राजस्थान में इस भर्ती परीक्षा के लिए सेंटर के बाहर नकल रोकने का कारण बताकर पर 2 दिनों के लिए राज्य भर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई. इंटरनेट बंद होने की वजह से कई जरुरी कार्य ठप रहा. रेलवे ई-टिकटिंग, मोबाइल बैंकिंग और अन्य कई अनिवार्य सेवाएं भी काफी प्रभावित रही. राज्य भर के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

First published: 16 July 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी