Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RCB Recruitment 2020: Regional Centre for Biotechnology invites application for various post apply at rcb.res.in
 

RCB में इन पदों पर निकली वैकेंसी, स्नातक उम्मीदार करें आवेदन, 14 अप्रैल तक करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 16:09 IST

RCB Recruitment 2020: सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, रीजनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी (RCB) ने निभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आरसीबी ने असिस्टेंट इंजीनियर (Assistant Engineering), टेक्निकल ऑफिसर (Technical Officer), टेक्निकल असिस्टेंट (Technical Assistant), सेक्शन ऑफिसर (Section Officer) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं.

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आरसीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 अप्रैल 2020 है. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के बाद पूर्णरूप से भरे हुए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर प्रिंट निकाल लें. उसके बाद मांगे गए दस्तावेजों के साथ स्थान को भेजना होगा.


संस्था का नाम- रीजनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी (RCB)

पद नाम- असिस्टेंट इंजीनियर, टेक्निकल ऑफिसर, टेक्निकल असिस्टेंट, सेक्शन ऑफिसर

शैक्षिक योग्यता- 1. असिस्टेंट इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीई/बीटेक(सिविल/मेकैनिकल) डिग्री हासिल की हो. साथ ही उम्मीदवार को संबंधित कार्यक्षेत्र में पांच साल का अनुभव हो. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को पे लेवल 7 के अनुसार 44900 से 142400 रुपये मासिक वेतन मिलेगा.

2. टेक्निकल ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से बीई/बीटेक(सिविल/मेकैनिकल/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) की डिग्री ली हो. या एमसीए/एमफार्म/एमएससी डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों को संबंधित कार्यक्षेत्र में पांच साल का अनुभव होना चाहिए. इन पदों के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 56 साल होनी चाहिए. इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को पे लेवल 7 के अनुसार 44900 से 142400 रुपये मासिक वेतन मिलेगा.

3. वहीं टेक्निकल असिस्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीई/बीटेक(सिविल/मेकैनिकल/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी)/बीफार्म/एमएससी डिग्री हासिल की हो. साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित कार्यक्षेत्र में तीन साल का अनुभव होना चाहिए. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को पे लेवल 6 के अनुसार 35400 से 112400 रुपये वेतन मिलेगा.

4. सेक्शन ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री पास की हो. साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में पांच साल का अनुभव होना चाहिए. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए. चयनित उम्मीदवारों को पे लेवल 7 के अनुसार 44900 से 142400 रुपये वेतन दिया जाएगा.

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन- उम्मीदवारों का चयन शैक्षिक योग्यता के प्राप्तांकों के आधार पर मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी/दिव्यांगों/महिलाओं को इन पदों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आरसीबी की आधिकारिक वेबसाइट https://rcb.res.in/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

UPSC 2020: संघ लोकसेवा आयोग ने इन उम्मीदवारों के रद्द किए गए आवेदन, यहां देखें पूरी लिस्ट

UPPSC ने जारी किये BEO परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस तारीख को होगा एग्जाम

कंजर्वेंसी मजदूर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए क्या है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

First published: 12 March 2020, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी