Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » REET 2018: REET Level 1 cut off and level 2 marks released at education.rajasthan.gov.in, chek your result
 

REET: शिक्षक पात्रता परीक्षा के कटऑफ मार्क्स जारी, ऐसे करें चेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 16:46 IST
Reet 2018

बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन राजस्थान (BSER) ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) के कटऑफ मार्क्स जारी कर दिए हैं. REET लेवल-2 का जिलेवार कटऑफ बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर जारी की गई है. यह कट ऑफ मार्क्स माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान, BSER द्वारा जारी किए हैं. REET की परीक्षा 11 फरवरी 2018 को आयोजित की गई थी. रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे परीक्षा में उपस्थित उम्मीदवार अब अपना परिणाम देख सकते हैं .

REET लेवल-2 की परीक्षा राज्य में तीसरे दर्जे के शिक्षकों के चयन के लिए आयोजित की जाती है. REET 2018 परीक्षा ढाई घंटे के लिए आयोजित की गई थी. यह एग्जाम दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी, पहली सुबह सुबह 10:00 से 12:30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक हुई थी.

ये भी पढ़ें - मोदी सरकार ने PSU कंपनियों से कहा, ओपन और डिस्टेंस डिग्री धारकों को भी दें नौकरी

परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवारों को REET की तरफ से सर्टिफिकेट मिलेगा जो कि तीन साल तक मान्य रहेगा. REET पास उम्मीदवार 3 साल तक राजस्थान राज्य सरकार की टीचर की नौकरी हेतु निकली सभी वैकेंसी के लिए योग्य होंगे. अगर उम्मीदवार को 3 साल की अवधि के दौरान नौकरी नहीं मिली तो प्रमाणपत्र को अमान्य माना जाएगा और उम्मीदवार को फिर से परीक्षा में उपस्थित होना होगा.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

REET लेवल-2 कट ऑफ जिलावार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर लॉग-इन करें.

अब उम्मीदवार REET 2017 के लिंक पर क्लिक करें

अब अपने जिला के अनुसार अपना रिजल्ट देखें

First published: 2 June 2018, 16:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी