Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » REET Result 2018: Rajasthan HC lifts ban on REET level 2, results will declare soon at rajeduboard.rajasthan.gov.in
 

REET Result 2018: राजस्थान हाईकोर्ट के रोक हटाने के बाद जल्द जारी होगा रिजल्ट, ऐसे चेंक करे स्कोर

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2018, 16:45 IST

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) लेवल-2 के रिजल्ट जारी करने पर लगी रोक को हाईकोर्ट ने हटा लिया है. जयपुर उच्च न्यायालय द्वारा प्रतिबंध हटाने के बाद अब नतीजे जल्द घोषित किया जाएंगे. REET परीक्षा में शामिल हुए 9 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए ये बड़ी राहत की खबर है. उम्मीदवार नतीजे घोषित होने के बाद rajeduboard.rajasthan.gov.in पर लॉग इन कर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

गौरतलब है कि एक याचिकाकर्ता कमलेश मीना ने REET लेवल-2 एग्जाम में पेपर-लीक और धांधली का आरोप लगाकर अदालत से गुहार लगाई थी. न्यायमूर्ति वीएस सिरधाना की पीठ ने आज याचिका रद्द कर दी और अदालत ने राजस्थान शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव और राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव को जल्द परिणाम घोषित करने के निर्देश दिए हैं.

इस शिक्षक पात्रता परीक्षा में लगभग 9 लाख 80 हजार उम्मीदवार शामिल हुए थे. 11 फरबरी 2018 को REET लेवल-2 की परीक्षा आयोजित की गई थी. इस एग्जाम में क्वालीफाई कैंडिडेट्स को उनके द्वारा प्राप्त स्कोर के आधार पर राजस्थान के सरकारी स्कूलों में शिक्षक के पद पर नौकरी मिलेगी. शिक्षक के 25000 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी. हाई कोर्ट ने जल्द परिणामों की घोषणा करने और भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश दिया है.

First published: 31 July 2018, 16:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी