Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RPSC 2018: RAS/RTS Combined Competitive Exam 2018-19 notification has been released by the Rajasthan Public Service Commission
 

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करे अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2018, 17:07 IST

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने नई भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. विभाग ने RAS/RTS(Rajasthan Administrative Service / Rajasthan Taxation Services)  के कंबाइन कॉम्पिटिटिव एग्जाम के लिए ये नोटिफिकेशन जारी की है. इस परीक्षा से कुल 1077 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी.

चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग राजस्थान सरकार के अंतर्गत विभिन्न विभागों में की जाएगी. अलग-अलग पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख भी अलग-अलग है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 12 अप्रैल से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. 

पदों का विवरण

पद का नाम - असिस्टेंट स्टैटिस्टिकल ऑफिसर, सीनियर टीचर, फ़िज़ियोथेरेपिस्ट, स्कूल लेक्चरर

पदों की संख्या - रिक्त पदों की कुल संख्या 1077 है.

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर डिग्री चाहिए. साथ में सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गयी है.

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. ओबीसी (नॉन-क्रीमि लेयर) और स्पेशल बीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये वहीं राज्य के SC/ST/PH अभ्यर्थियों को 50 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन PET, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

आयु सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. राजस्थान राज्य के SC/ST/OBC/EBC वर्ग के पुरूष उम्मीदवारों को 5 वर्ष और महिला उम्मीदवारों 10 वर्ष की छूट मिलेगी.

जॉब लोकेशन

राजस्थान

महत्वपूर्ण तिथि
इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 18 मई 2018  है.

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार RPSC की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर लॉगइन कर अप्लाई कर सकते हैं. अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए ओ.टी.आर. यानी वन टाइम रजिस्ट्रेशन की सेवा RPSC ने शुरू की है.

First published: 4 April 2018, 17:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी