Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RPSC RAS Head Master Recruitment 2018 Apply for Heal Master post in Rajasthan till 8 May 2018
 

यहां निकली हेड मास्टर के पदों पर बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 12:19 IST

टीचर भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को राजस्थान सरकार की ओर से खुशखबरी है. दरअसल, राजस्थान लोक सेवा आयोग राज्य के सेकेंड्री स्कूलों में हेडमास्टर के पदों पर आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार इन पदों के लिए 8 मई 2018 तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. आवेदन से संंबंधित अधिक जानकारी के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर लॉगइन करें.

पद का नाम

हेड मास्टर

पदों की संख्या

पदों की कुल संख्या 1200 है.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 24 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं राजस्थान के SC/ST और OBC उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

शैक्षिक योग्यता

हेड मास्टर के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से ग्रेजुएशन किया हो. साथ ही ऐजुकेशन में डिग्री या डिप्लोमा के साथ किसी स्कूल में पांच साल तक पढ़ाने का अनुभव होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 350 रुपये फीस देनी होगी. वहीं OBC (क्रीमी लेयर) वर्ग के उम्मीदवार को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. SC/ST और विकलांग उम्मीदवारों को 150 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. उम्मीदवार नेटबैंकिंग या डेबिट कार्ड से आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख

उम्मीदवार 8 मई 2018 तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं आवेदन में संशोधन 15 मई 2018 तक किया जा सकता है.

कैसें करें अप्लाई

हेड मास्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग की वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in/ या राजस्थान सरकार का ऑनलाइन पोर्टल sso.rajasthan.gov.in/ पर लॉगइन करें.

ये भी पढ़ें- राजस्थान सरकार में निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

First published: 11 April 2018, 12:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी