Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Rrailway minister piyush goyal announced 130000 vacancies in indian railway without interview
 

पीयूष गोयल- रेलवे में बिना इंटरव्यू के होंगी 1.30 लाख भर्ती, RPF में महिलाओं को मिलेगा 50% आरक्षण

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 22:12 IST

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को पटना में रेलवे में नौकरी को लेकर बड़ी घोषणा की. पीयूष गोयल ने कहा कि जल्द ही रेलवे में 1.30 लाख नौकरियां निकलेंगी. इस भर्ती की सबसे बड़ी खासियत ये होगी कि ये बिना इंटरव्यू के होगी. न्यूज एजेंसी के एएनआई के मुताबिक रेल मंत्री ने बिहार के पटना में एक कार्यक्रम में बड़ी घोषणा की.

ये भी पढ़ें- RRB: रेलवे की ग्रुप-C ALP परीक्षा में पूछे ऐसे सवाल, देखें विषय के अनुसार

पीयूष गोयल ने कहा, " आने समय में 9500 से लेकर 10000 जवानों की भर्ती रेलवे पुलिस बल( आरपीएफ) में होगी. गोयल ने कहा कि महिलाओं को इन भर्तियों में 50 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा." इसी के साथ उन्होंने रेलवे में आने वाले समय में नौकरियों को लेकर बड़ी खुशखबरी देते हुए कहा कि आने वाले समय में रेलवे 1.30 लाख नौकरियां देगा. ये  कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा और ये भर्तियां बिना किसी इंटरव्यू के की जाएंगी.

ये भी पढ़ें-RRB Group C, D 2018: रेलवे इस समय रिफंड करेगा एग्जामिनेशन फीस के पैसे 

पटना में रेल मंत्रालय की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान रेलमंत्री पीयूष गोयल ने राज्य को कई बड़ी सौगातें भी दी.  रेलमंत्री ने बिहार सरकार को पटना-दीघा रेल खंड की 71.25 एकड़ जमीन का स्थानांतरण किया. इसके साथ ही उन्होंने कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया.

गौरतलब है कि रेलवे ने इस साल रेलवे में ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए बंपर भर्ती निकाली थी, जिसमें देश भर से करीब 2 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. पहले रेलवे ने करीब 90 हजार पदों के लिए भर्ती निकाली थी.

ये भी पढें- RRB 2018: ग्रुप 'सी' परीक्षा में पूछे जाएंगे ऐसे सवाल, इन ट्रिक्स से मिलेगी सफलता

इसके बाद भर्ती में पदों की संख्या में भी रेलवे ने बढोतरी की थी. हाल ही में ग्रुप सी पदों की संख्या भी करीब 60 हजार कर दी गई है. इस पर आवेजन की प्रक्रिया खत्म हो गई है. अब इन पदों पर के लिए परीक्षा चल रही है. इसके बाद जल्द ही योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- RRB Group-D 2018: एडमिट कार्ड और परीक्षा की तारीख के लिए रेलवे ने दी ये जानकारी

इसी कड़ी में रेलवे ने पांच ट्रेनों में ऐसी कोच में सफर के टिकटों के दामों में कमी की है. ये लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए किया गया है. चुनावी साल में रेलवे की बड़ी घोषणाएं हुई हैं. इसमें नौकरी के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी लोगों को दी जा रही है. 

First published: 12 August 2018, 22:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी