Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB 2018 : 9500 posts in Railway Protection Force (RPF) and 50 percent vacancies would be reserved for women, Piyush Goayl announce
 

RRB Recruitment 2018: RPF में 9500 पदों पर होगी भर्ती, रेल मंत्री ने की घोषणा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 11:38 IST
(patrika.in)

रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए रेलवे ने एक और खुसखबरी दी है.  रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) में 9500 पदों पर नियुक्ति का ऐलान किया है. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यह ऐलान लखनऊ में आयोजित एक रेलवे कार्यक्रम के दौरान किया.

रेल मंत्री ने घोषणा की है कि जल्द ही इन पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी होगी. उन्होंने कहा, “रेलवे 1 लाख लोगों को  एक साथ नौकरी देगी और RPF के इन 9500 पदों में से 50 फीसदी पद महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे."

गौरतलब है कि अभी हाल ही में रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने बड़े पैमाने पर भर्ती की अधिसूचना जारी की थी, रेलवे ने ग्रुप C और ग्रुप D के 62,907 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. इसके साथ ही ALP और Technician के 26,502 पदों पर भी भर्ती होनी है. इन सभी पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2018 है.

ये भी पढ़ें- बंगलुरू मेट्रो में बस एक इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी, सैलरी 1 लाख

अगर आप भी रेलवे में नौकरी हासिल करने के इच्छुक हैं तो आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन आप RRB की विभिन्न वेबसाइट्स पर कर सकते हैं. सबसे पहले रेलवे के अधिकृत वेबसाइट पर जाकर आवेदन से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर लें. अलग-अलग रेल मंडल के अलग-अलग  वेबसाइट पर जाकर आप अप्लाई कर सकते है, जिसकी जानकारी आगे दी गयी है.

चंडीगढ़ (NR)- www.rrbcdg.gov.in; चेन्नई (SR)- www.rrbchennai.gov.in; गोरखपुर (NER)- www.rrbgkp.gov.in; गुवाहाटी (NFR)- www.rrbguwahati.gov.in; कोलकाता (ER)- www.rrbkolkata.gov.in; मुंबई (CR)- www.rrbmumbai.gov.in; पटना (ECR)- www.rrbpatna.gov.in; रांची (SER)- www.rrbranchi.gov.in; सिकंदराबाद (SCR)- www.rrbsecunderabad.nic.in.  अहमदाबाद (WR)- www.rrbahmedabad.gov.in;  बेंगलुरु (SWR)- www.rrbbnc.gov.in; भोपाल (WCR)- www.rrbbpl.nic.in; भुवनेश्वर (ECOR)- www.rrbbbs.gov.in; बिलासपुर (SECR)- www.rrbbilaspur.gov.in;अजमेर (NWR)- www.rrbajmer.gov.in; इलाहाबाद (NCR)- www.rrbald.nic.in;

First published: 21 March 2018, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी