Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB 2019: Indian Railway has issue notification to recruit Apprentice for Integral Coach Factory, ICF chennai
 

RRB 2019: रेलवे कोच फैक्ट्री में निकली भर्तियां, 10वीं पास हैं तो जल्द करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2019, 16:12 IST

RRB Recruitment 2019: 1 लाख से अधिक पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया के बीच पर रेलवे ने फिर से नोटिफिकेशन जारी कर कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. यह वैकेंसी इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (Integral Coach Factory- ICF), चेन्नई द्वारा निकली गई है. ICF की इस वैकेंसी के माध्यम से रेलवे कोच फैक्ट्री के विभिन्न यूनिट में वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, कारपेंटर, फिटर सहित अन्य ट्रेड के लिए अप्रेंटिस के पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.अपरेंटिस एक्ट 1961 के तहत यह भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 24 साल तय की गई है.

महत्वपूर्ण तिथि

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 24 जून 2019, शाम 5 बजे तक.

पद का नाम

अपरेंटिस (Apprentice Trainee)

वैकेंसी डिटेल

फिटर, कारपेंटर, मशीनिनिस्ट, वेल्डर, पेंटर, मैकेनिक डीजल, इलेक्ट्रीशियन सहित कई पदों पर भर्ती की जाएगी. इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई ने कुल 707 पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं.

अपरेंटिस पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं/12वीं पास होना अनिवार्य है इसके साथ ही संवंधित ट्रेड में National Trade Certificate (NTC) द्वारा मान्यता प्राप्त इंस्टिट्यूट से ITI पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित की गई है.

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के आवेदकों के लिए 100 रुपये एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा जबकि फीमेल / SC / ST / PH के लिए आवेदन शुल्क नहीं देना है.

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10th और आईटीआई में प्राप्त अंकों और मेरिट आधार पर होगा. इसके बाद उम्मीदवारों का मेडिकल एग्जामिनेशन भी किया जाएगा.

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार ICF की ऑफिशियल वेबसाइट icf.indianrailways.gov.in पर लॉग-इन कर अप्लाई करें.

First published: 20 June 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी