Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB 2020: East coast Railway invites application for various post
 

रेलवे में इन पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2020, 15:08 IST

Railway Recruitment 2020: अगर आप रेलवे में नौकरी (Railway Jobs) करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने चिकित्सा विभाग () में कुछ पदों पर भर्तियां निकाली है. इस भर्ता के माध्यम से रेलवे 663 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों में सुपरिटेंडेंट, फार्मा, ड्रेसर, ओटीए, हॉस्पिटल अटेंडेंट और कॉन्टेक्ट मेडिकल प्रैक्टिसनर जैसे पद शामिल है. ये भर्तियां कोविड केयर सेंटर, मेडिकल डिपार्टमेंट्स केयूआर डिविजन में की जाएंगी. इच्छुक उम्मीदवार ईस्ट कोस्ट रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट eastcoastrail.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

संस्था का नाम- ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway)


पद नाम- सुपरिटेंडेंट, फार्मा, ड्रेसर, ओटीए, हॉस्पिटल अटेंडेंट और कॉन्टेक्ट मेडिकल प्रैक्टिसनर

हिंदुस्तान शिपयार्ड में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

 

बिहार स्वास्थ्य समिति में सीनियर लैब टेक्नीशियन समेत इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

शैक्षिक योग्यता- नर्सिंग सुपरिटेंडेंट के पद के लिए उम्मीदवारों का नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग या संस्थान के स्कूल से सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में तीन साल का कोर्स पूरा होना चाहिए. वहीं फार्मासिस्ट के पद के लिए, उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आवश्यक क्षेत्र में न्यूनतम डिप्लोमा अनिवार्य है. ड्रेसर / ओटीए / अस्पताल परिचर पदों के लिए उम्मीदवार कम से कम मेट्रिक पास होना चाहिए.

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 663 है. इनमें नर्सिंग सुपरिटेंडेंट के 255 पद, फॉर्मासिस्ट के 51 पद, ड्रैसर, ओटीए, हॉस्पिटल अटेंडेंट के 255 पद, कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल प्रैक्टिश्नर के 102 पद शामिल है.

69000 टीचर भर्ती रिजल्ट: वेबसाइट पर जारी की गई उम्मीदवारों की मार्कशीट, ऐसे करें चेक

छत्तीसगढ़ विधानसभा में इन पदों पर निकली वैकेंसी, स्नातक उम्मीदवार करें अप्लाई

आयु सीमा- नर्सिंग सुपरिटेंडेंट के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 20 से 38 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं फॉर्मासिस्ट के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 20 से 35 साल, ड्रैसर, ओटीए, हॉस्पिटल अटेंडेंट के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 33 साल और कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल प्रैक्टिश्नर के पदों पर आवेदन करने के लिए आयु 53 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

राजस्थान में सहायक रेडियोग्राफर और LDC के पदों पर भर्ती का रास्ता साफ

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन 22 मई तक भेजे जा सकते हैं. इसके बाद उम्मीदवारों को भरे हुए आवेदन फॉर्म को [email protected] पर भेजना होगा. आवेदन फॉर्म के साथ ही अपने सर्टिफिकेट की अटेस्टेड कॉपी भी ईमेल करनी होगी.

UPPSC 2020: यूपी पीसीएस के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, अब 2 जून तक करें अप्लाई

First published: 16 May 2020, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी