Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Alp second cbt scorecard Railway recruitment board alp second stage cbt exam scorecard and final answer key released
 

RRB ALP 2nd CBT Scorecard: रेलवे एएलपी सेकेंड स्टेज सीबीटी परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी, ऐसे देखें अपना स्कोर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2019, 12:11 IST

RRB ALP 2nd CBT Scorecard: रेलवे भर्ती बोर्ड ने असिस्टेंट लोको पायलट (Alp) और टेक्नीशियन सेकेंड स्टेज सीबीटी की फाइनल आंसर-की, स्कोर कार्ड जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपनी आंसर की और स्कोर कार्ड देखने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकरिक वेबसाइट http://rrbalp.digialm.com पर लॉगइन कर अपना स्कोर और आंसर की चैक कर सकते हैं.

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने एएलपी सैंकेंड स्टेज सीबीटी परीक्षा 21, 22 और 23 जनवरी 2019 के अलावा 8 फरवरी को भी आयोजित कराई थी. जिन उम्मीदवारों ने सैकेंड स्टेज सीबीटी परीक्षा में भाग लिया था, उन्हें अपने प्रश्न पत्र, रिस्पान्स शीट, आंसर की देखने का मौका मिला था. इसके बाद आंसर की पर आपत्तियां दर्ज कराई गईं थीं.

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अब आंसर की पर दर्ज आपत्तियों की स्क्रूटनी कर अब फाइनल आंसर की, स्कोर कार्ड और प्रश्न पत्र, रिस्पान्स शीट भी जारी कर दी है. इस आंसर की को आरआरबी की सभी वेबसाइट पर लॉगइन कर देखा जा सकता है. आंसर की देखने के लिए आरआरबी ने अपनी वेबसाइट पर लिंक एक्टिव कर दिया है. उम्मीदवार यहां लॉग इन कर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि , रॉलनंबर दर्ज कर अपना स्कोरकरा्ड और फाइनल आंसर की चेक कर सकते हैं.

रेलवे का ये लिंक 25मार्च को रात 11.59 मिनट तक उपलब्ध रहेगा. इसलिए रेलवे ने उम्मीदवारों को हिदायत दी है कि वह अपना स्कोरकार्ड और आंसर की देख सकते हैं. बता दें कि अब इसके बाद शार्टलिस्ट उम्मीदवारों को असिस्टेंट लोको पायलट परीक्षा के लिए एप्टीट्यूड टेस्ट देना होगा. शार्टलिस्ट उम्मीदवारों की लिस्ट 6 अप्रैल से पहले जारी की जा सकती है. वहीं कंप्यूटर बेस्ट एप्टीट्यूड टेस्ट 16 अप्रैल को आयोजित किये जाने की संभावना है.

ऐसे देखें अपना स्कोरकार्ड और आंसर की

उम्मीदवार अपना स्कोरकार्ड और आंसर की रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://rrbalp.digialm.com पर लॉगइन कर सकते हैं.

खुशखबरी : सरकार ने जूनियर इंजीनियरों के लिए निकाली 6379 वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

First published: 24 March 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी