Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB ALP, Technician 2nd Stage Admit Card: Over 12 Lakh To Take CBT Exam, Admit Cards will release Today
 

RRB ALP: जारी हुए एडमिट कार्ड, प्रत्येक 19 में से एक उम्मीदवार को मिलेगी नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2019, 13:33 IST

RRB ALP Technician 2nd Stage Admit Card : रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) अस्सिस्टेंट लोको पायलट (ALP), टेक्नीशियन की दूसरे स्टेज की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं. दूसरे स्टेज की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) 21 से 23 जनवरी तक देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में प्रथम चरण की CBT में पास किए 12 लाख से ज्यादा उम्मीदवार भाग लेंगे.

रेलवे भर्ती बोर्ड दूसरे स्टेज की परीक्षा केंद्र, तिथि और शिफ्ट डिटेल पहले ही जारी कर चुका है. उम्मीदवार अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर विजिट कर अपना RRB ALP, Technician 2nd Stage Admit Card डाउनलोड कर पाएंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि से लॉग इन करना होगा.


19 में से एक को मिलेगी नौकरी

इस परीक्षा में 12 लाख से ज्यादा उम्मीदवार भाग लेंगे जबकि सीटों की संख्या 64,371 है. इसके मुताबिक कैलकुलेशन करने पर प्रत्येक 19 उम्मीदवारों में से एक योग्य उम्मीदवारों को रेलवे के संबंधित जोन में नौकरी मिलेगी.

गौरतलब है कि अस्सिस्टेंट लोको पायलट (ALP) और टेक्नीशियन के 64,371 पदों पर चयन के लिए ये आखिरी कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी. दूसरे स्टेज की परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट का लिंक एक्टिव हो चुका जिससे उम्मीदवार परीक्षा की प्रैक्टिस कर सकते हैं. दूसरे स्टेज की सीबीटी में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट देनी होगी, जिसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा. इनमें क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी.

RRB ALP Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाएं.
अब वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और DOB डालकर लॉग इन करें.
आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा.
आप अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट भी ले सकते हैं.

First published: 17 January 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी