Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Alp Technician Second Stage CBT Exam Postponed Check Here News Date
 

RRB : ग्रुप सी और टेक्नीशियन सेकंड स्टेज की परीक्षा टली, अब इस दिन होगा एग्जाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2018, 9:57 IST

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी और टेक्नीशियन सेकंड स्टेज की परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया है. ये परीक्षा 12 दिसंबर को होने वाली थी, लेकिन 12 दिसंबर को ही ग्रुप डी परीक्षा भी होनी है. क्योंकि कई उम्मीदवारों ने ग्रुप डी और ग्रुप सी टेक्नीशियन दोनों पदों के लिए आवेदन किया है. ऐसे में उम्मीदवार दोनों में से एक ही परीक्षा दे पाते. इसलिए रेलवे ने 12 दिसंबर को होने वाली ग्रुप सी टेक्नीशियन परीक्षा को टाल दिया. अब उम्मीदवार 12 दिसंबर को होने वाली ग्रुप डी की परीक्षा में बैठ सकेंगे.

वहीं ग्रुप सी टेक्नीशियन की परीक्षा 24 दिसंबर को होगी. रेलवे ने सोमवार को जारी किए अपने नोटिफिकेशन में कहा कि, अभ्यर्थियों की रिक्वेस्ट आ रही थी कि 12 दिसंबर को होने वाली ग्रुप सी (Alp और Technician) सेंकड स्टेट सीबीटी परीक्षा को लेकर कई उम्मीदवारों की आपत्ति व सुझाव आए हैं, जिनमें गुजारिश की गई है कि ये परीक्षाएं अलग-अलग तिथियों में कराई जाएं. इसलिए उम्मीदवारों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने 12 दिसंबर को होने वाली ग्रुप डी परीक्षा की तारीख बढ़ाकर 24 दिसंबर कर दी.

बता दें कि ग्रुप सी टेक्नीशियन की पहले चरण की परीक्षा में 5 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है. पहले चरण की परीक्षा नौ अगस्त से चार सितंबर के बीच आयोजित की गई थी. जिसमें 36 लाख से अधिक परीक्षार्थी (36,47,541) शामिल हुये थे. परीक्षा का आयोजन देश भर के 440 केन्द्रों पर हुआ था. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 64,371 पदों पर भर्ती होनी है.

ये भी पढ़ें- UPTET 2018: हजारों छात्रों को लगेगा झटका, 97 हजार नहीं अब सिर्फ इतने शिक्षकों की होगी भर्ती

First published: 14 November 2018, 9:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी