Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D 2018: Railway has invited application for recruitment of various Group D posts in KRCL
 

RRB 2018: रेलवे ने फिर निकाली ग्रुप-D, ट्रैकमेन के पदों पर वैकेंसी, आवेदन शुरु

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 16:10 IST

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप-D के कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के माध्यम से रेलवे में ट्रैकमैन, खलासी और अन्य पदों पर उम्मीदवारों को नौकरी दी जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के अनुसार मैट्रिक्स पे लेवल-1 के अंतर्गत वेतन मिलेगा. इंडियन रेलवे इस वैकेंसी के जरिए कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) में रिक्त पदों के लिए लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्शन करेगी. उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 16 सितंबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं.

पद का नाम

ट्रैकमेन, खलासी इलेक्ट्रिकल, खलासी मेकेनिकल, एपमेन

वैकेंसी डिटेल

ट्रैकमेन - 50 पद

एपमेन - 37 पद

खलासी इलेक्ट्रिकल - 02 पद

खालसी एस एंड टी - 08 पद

खलासी मेकेनिकल: 03 पद

योग्यता

रेलवे में ग्रुप-D के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 10वीं पास होनी चाहिए. इस वैकेंसी के लिए सिर्फ वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनका जमीन कोंकण रेलवे परियोजनाओं के लिए अधिग्रहण किया गया है.

वेतनमान

सातवें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में लेवल 01 के अनुसार सैलरी और अन्य भत्ते मिलेंगे.

आयु सीमा

01 जुलाई 2018 को न्यूनतम उम्र सीमा 18 और अधिकतम 33 साल होनी चाहिए. अलग-अलग वर्गों के लिए तय प्रावधानों के अनुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा (CBT ), मेडिकल फिटनेस टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन  में उनके प्रदर्शन का आधार पर किया जायेगा.

आवेदन प्रक्रिया

कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) की ऑफिशियल वेबसाइट konkanrailway.com पर लॉग-इन कर अप्लाई कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन की अंतिम तिथि: 16 सितंबर 2018

First published: 20 August 2018, 16:10 IST
 
अगली कहानी