Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D 2018: Railway will release Travel Pass for SC ST candidates from 10th September, download rrb group d 2018 admit card
 

RRB Group D 2018: SC/ST उम्मीदवारों को इस दिन मिलेगा फ्री यात्रा टिकट, इस बार हुए ये बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 13:04 IST

RRB Group D 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड 63 हजार पदों के लिए भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से शुरू हो जाएगी. RRB ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि SC/ST केटेगरी के उम्मीदवार 10 सितंबर से ट्रेन ट्रैवल अथॉरिटी डाउनलोड कर सकते हैं. इस ट्रेवल पास के जरिए उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र वाले शहर तक मुफ्त यात्रा कर सकते हैं.

RRB Group D परीक्षा का टाइम टेबल, परीक्षा केंद्र और शिफ्ट की विस्तृत जानकारी आज जारी की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड RRB Admit Card परीक्षा से 4 दिन पहले यानी 13 सितंबर को जारी कर देगा.

RRB Group D क्वालिफाइंग मार्क्स

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) क्वालिफाई करने के लिए कम से कम 40% मार्क्स लाने होंगे जबकि ओबीसी के लिए 30%, SC के लिए 30 % और ST उम्मीदवारों के लिए के लिए 25% क्वालिफाइंग मार्क्स निर्धारित किये गए हैं.

CBT पास उम्मीदवारों को मिलेगा PET में मौका

CBT परीक्षा क्वालिफाई करने के बाद उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर अगले चरण की PET (शारीरिक दक्षता परीक्षा) में शामिल किया जाएगा.

RRB Group D परीक्षा में होगी नेगेटिव मार्किंग

उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए 90 मिनट का समय मिलेगा. PH (दिव्यांग) उम्मीदवारों के लिए 120 मिनट का समय दिया जायेगा. परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. RRB Group D परीक्षा परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का प्रावधान भी है, तीन गलत उत्तर देने पर एक अंक काट लिए जाएंगे.

First published: 9 September 2018, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी