Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Answer key and result will declare on this date, know the salary breakup
 

RRB Group D: आंसर की इस दिन होगा जारी, पास होने पर मिलेगी बंपर सैलरी, देखें डिटेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2019, 16:12 IST

RRB Group D: रेलवे ग्रुप डी परीक्षा की आंसर-की (Answer Key) 11 जनवरी को जारी कर दी जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के कार्यकारी निदेशक अंगराज मोहन ने ने मीडियकर्मियों को ये जानकारी दी है. उम्मीदवारों को आंसर-की यानि उत्तर कुंजी पर आपत्ति (ऑब्जेक्शन) दर्ज करने के लिए 1 सप्ताह का समय मिलेगा. उम्मीदवार अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर विजिट कर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं.

RRB Group D रिजल्ट जनवरी के आखिरी सप्ताह

जबकि परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) जनवरी के आखिरी सप्ताह में जारी किया जाएगा. ग्रुप डी की पहले स्टेज की परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को दूसरे स्टेज की परीक्षा देनी होगी. दूसरे स्टेज में शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी. शारीरिक दक्षता परीक्षा (PST) में पास होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा, जिसके बाद उनकी नियुक्ति की जाएगी.

कितनी मिलेगी सैलरी

आंसर-की से जानें कैसा होगा रिजल्ट

अगर आपको लगता है कि किसी प्रश्न के उत्तर अापने सही दिए हैं और उसका मिलान आंसर की से नहीं हो रहा है तो आप एक हफ्ते के अंदर यानि 18 जनवरी तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.अंसार की से अपने जबाब का क्रॉस-चेकिंग करने पर परीक्षा में दिए गए सही उत्तर का पता चल जाएगा जिससे आप प्राप्त अंकों का कैलकुलेशन कर सकते हैं. इसके अलावा आप सहज अंदाज़ा लगा सकते हैं कि रिजल्ट में आपको सफलता मिलेगी या आप नौकरी लेने से चूक जाएंगे.

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 62 हजार 907 पदों पर भर्ती के लिए 17 नवंबर से शुरू होकर 17 दिसंबर तक चली थी. परीक्षा देशभर के 400 केंद्रों पर आयोजित की गई थी हुई थी. ग्रुप डी के पदों पर 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. रेलवे ने इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी संख्या पर के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित की थी.

First published: 8 January 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी