Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Answer key released, know the vacancy details
 

RRB Group D: अब देर शाम इस समय होगा आंसर-की जारी, इतने उम्मीदवार होंगे शॉर्टलिस्टेड

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2019, 18:06 IST

RRB Group D: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप डी परीक्षा की आंसर-की (Answer Key) किसी भी समय जारी किया जा सकता है लेकिन आज शाम 7 बजे तक जारी होने की सम्भावना प्रबल है. बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि कुछ तकनिकी समस्या के कारण उत्तर कुंजी जारी करने में विलंब हुआ जिससे यह अपने पूर्व निर्धारित समय पर अपलोड नहीं हो पाया. परीक्षा में शामिल उम्मीदवार Answer Key अपने द्वारा दिए गए उत्तर का मिलान कर सकते हैं जिससे उन्हें अपने रिजल्ट का अनुमान भी लग सकता है.

1 लाख 25 हजार उम्मीदवार होंगे शॉर्टलिस्ट

RRB ने कुल रिक्त पदों की संख्या से दोगुने उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है. मतलब ग्रुप-D के लगभग 63 हजार सीट के लिए 1 लाख 25 हजार योग्य उम्मीदवारों को इस लिखित परीक्षा में पास किया जाएगा. शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को फिजिकल एफिसिएंसी टेस्ट (PET) के लिए बुलाया जायेगा.

अगर आपको लगता है कि RRB की परीक्षा में गलत सवाल पूछा गया था तो इसपर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. RRB द्वारा उम्मीदवारों को आंसर-की यानि उत्तर कुंजी पर आपत्ति (ऑब्जेक्शन) दर्ज करने के लिए 1 सप्ताह का समय मिलेगा. उम्मीदवार अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर विजिट कर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं.

अपना रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉग इन कर उम्मीदवार सबसे पहले आंसर की डाउनलोड करके अच्छे से उसे चेक करें. अगर कोई गलती मिलती है तो आप आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. इसके लिए सभी प्रूफ के साथ उम्मीदवार आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर आपत्ति दर्द करा सकेंगे. आपत्ति दर्ज कराने के लिए शुल्क भी लिया जाएगा.

First published: 11 January 2019, 17:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी