Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Exam 2018: Delay In Release Of Exam Date City And Center
 

RRB Group D Exam 2018: 16 अक्टूबर से शुरु होने वाली परीक्षा के संबंध में आई ये नई जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2018, 10:52 IST
(File Photo)

RRB Group D Exam 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड इन दिनों ग्रुप डी भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन करा रहा है. 16 अक्टूबर से शुरु होने वाली परीक्षाओं के संबंध में एक अहम जानकारी आ रही है. 16 अक्टूबर से शुरू हो रही परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र का शहर और परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है.

RRB की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक 16 अक्टूबर से होने वाली RRB Group D परीक्षाओं के लिए शिड्यूल 05 अक्टूबर को जारी किया जाएगा. पहले उम्मीद की जा रही थी कि RRB की ओर से 30 सितम्बर को इस संबंध में जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी. लेकिन रेलवे ने इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. जो अब 5 अक्टूबर को RRB की वेबसाइट rrbcdg.gov.in उपलब्ध होगी. रेलवे उम्मीदवार शुक्रवार से अपनी परीक्षा के संबंध में जानकारी हासिल कर सकते हैं.

कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

जिन उम्मीवारों की परीक्षा 16 अक्टूबर 2018 के बाद है ऐसे उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर लॉगइन करें या फिर indianrailways.gov.in पर जाकर Recruitment टैब पर क्लिक करें. इस पर क्लिक करते ही RRB के तमाम लिंक आपके सामने आ जाएंगे. यहां संबंधित RRBपर क्लिक करें.

RRB की वेबसाइट खुलते ही Admit Card of recruitment to Group D Level-1 Centralized Employment Notice No. 02/2018 (English) के लिंक पर क्लिक जाएं.

यहां आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी. यहां यूजर आईडी और अपनी जन्मतिथि लिखें और लॉग इन करें. आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.

इस एडमिट कार्ड का डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट लेना ना भूलें. एडमिट कार्ड पर आपका परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय लिखा होगा. इस एडमिट कार्ड को परीक्षा केंद्र लेकर जरूर जाएं.

ये भी पढ़ें- RRB Group D: आज परीक्षा में आए ये सवाल, जानें GA, मैथ और रीजनिंग के प्रश्न

First published: 3 October 2018, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी