Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Exam: Railway Group D CBT, Math, Reasoning, GA Question of 20th september shift 1 based on candidates memory
 

RRB: आज ग्रुप-डी CBT में पूछे ये प्रश्न, जानें... मैथ, रीजनिंग और GA के सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 13:10 IST

RRB group D Exam : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) द्वारा ग्रुप-D की परीक्षा 17 सितंबर से शुरु हो चुकी है. परीक्षा 3 शिफ्ट में आयोजित की जा रही है. कुछ परीक्षार्थी जो आज यानि 20 सितंबर को पहले शिफ्ट की परीक्षा में शामिल हुए थे उन्होंने अपने यादास्त के आधार पर बताया कि कैसे सवाल पूछे गए थे.

अगर उम्मीदवार पूछे गए सवालों का अच्छे से अध्ययन करेंगे तो अपने एग्जाम के लिए सवालों के लेवल और पूछने के तरीकों के बारे में आईडिया मिलेगा जिससे काफी सुविधा होगी. जब प्रश्नों का नेचर पता हो तो आप सही टाइम मैनेजमेंट कर अधिक प्रश्नों को सॉल्व कर सकते हैं.

बता दें कि  RRB ग्रुप-D की परीक्षा देश भर में आयोजित की जा रही है इसके लिए लगभग 1.9 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. इतनी अधिक संख्या में आवेदकों के होने से इस भर्ती परीक्षा में कम्पीटिशन टफ तो होगा ही.

जिन उम्मीदवारों ने आज पहले शिफ्ट में परीक्षा दी है उन्होंने बताया कि प्रश्न का लेवल ज्यादा कठिन नहीं था लेकिन सिर्फ 90 मिनट में 100 प्रश्नों  को सॉल्व करना कठिन कार्य है. इसके अलावा .33 नेगेटिव मार्किंग की वजह से जब तक आप पूरी तरह कन्फर्म नहीं हो सवालों को सॉल्व नहीं करें.

First published: 20 September 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी