Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Exam : Railway has said video circulating on social media about Bhagalpur centre of Bihar does not pertain to RRB
 

RRB Group D: रेलवे ने बिहार एग्जाम सेंटर की वीडियो को बताया फर्जी, 30 सितंबर को देगी ये अहम सूचना

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 10:11 IST

RRB Group D Exam : रेलवे ग्रुप-D की 63 हजार पदों के लिए भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से शुरु हो चुकी है. इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से करीब 63 हजार उम्मीदवारों को ग्रुप-डी लेवल-1 की नौकरी दी जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड, परीक्षा चाक-चौबंद और लीक-प्रूफ आयोजित कराने के दावे कर कर रहा है.

इसी बीच सोशल-मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रही है, जिसमें परीक्षार्थी परीक्षा के दौरान बिना रोक-टोक के मोबाइल फोन चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं. आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2018 के नाम से चल रही यह वीडियो बिहार के भागलपुर परीक्षा केंद्र की बताई जा रही है.

इस मामले पर रेलवे भर्ती बोर्ड ने आधिकारिक बयान जारी कर साफ किया कि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये वीडियो फर्जी है और अभ्यर्थी इससे भ्रमित ना हो.

RRB ने कहा "उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि बिहार के भागलपुर केंद्र में एक परीक्षा के बारे में सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो RRB Group D परीक्षा से संबंधित नहीं है. RRB एक सुरक्षित, पेशेवर और पारदर्शी तरीके से परीक्षा आयोजित करता है. सोशल मीडिया पर ऐसी किसी भी गलतफहमी से गुमराह न हों. उम्मीदवार सिर्फ RRB की आधिकारिक वेबसाइटों पर प्रकाशित जानकारी पर भरोसा करें.  

30 सितंबर को बचे उम्मीदवारों परीक्षा तारीखें होंगी जारी

RRB Group D Exam के उन लाखों उम्मीदवारों का इंतजार और बढ़ गया है जिनकी परीक्षा तिथि, परीक्षा शहर व शिफ्ट की डिटेल्स अभी जारी नहीं हुई है. रेलवे ने घोषणा की है कि 16 अक्टूबर के बाद की परीक्षा तारीखें 30 सितंबर को उम्मीदवारों को बतायी जाएगी.

गौरतलब है कि RRB Group D के लाखों परीक्षार्थियों की परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट की घोषणा अभी नहीं की गई है. 09 सितंबर को सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों की परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट की घोषणा हुई थी जिनकी परीक्षा 17 सितंबर से 16 अक्टूबर तक है.

First published: 21 September 2018, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी