Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Exam: Railway will issue Exam Date, City, Shift Details on 5th October whose Exam scheduled after 16th
 

RRB Group D: रेलवे इस दिन देगा परीक्षा की अहम जानकारी, जानें ये जरुरी बातें

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2018, 12:56 IST

RRB Group D Exam: रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी की 16 अक्टूबर के बाद होने वाली परीक्षा का शेड्यूल 5 अक्टूबर को जारी किया जाएगा. जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 16 अक्टूबर के बाद है वे RRB की रीजनल वेबसाइट्स पर RRB Group D Exam Date, City, Shift Details जारी होने के बाद चेक कर सकते हैं.

RRB की ऑफिशल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक जिन उम्मीदवारों का एग्जाम 16 अक्टूबर के बाद होगा उनके लिए डीटेल्स 5 अक्टूबर, 2018 को जारी की जाएगा. बता दें कि पहले एग्जाम शेड्यूल 30 सितंबर तक जारी होना था लेकिन तारीख को बढ़ाकर 5 अक्टूबर कर दिया गया है.

हालांकि सोशल मीडिया पर कई उम्मीदवारों ने अपनी परीक्षा की जानकारी पोस्ट की है. ऐसे में उम्मीदवार कन्फ्यूजन में हैं कि कुछ लोगों की डिटेल जारी की गई तो मेरी क्यूं नहीं. उम्मीदवार सिर्फ RRB की वेबसाइट पर दी गई सूचना को ही सत्य मानें और दुविधा में न रहें. हर दिन की परीक्षा से 4 दिन पहले एग्जाम के लिए RRB Group D Admit Card जारी किया जा रहा है.

गौरतलब है कि रेलवे ने फरवरी Group D- लेवल 1 के 62, 907 पदों पर भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया था. इन पदों पर 1.90 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. परीक्षा 90 मिनट की अवधि तक चलेगी जबकि दिव्यांग उम्मीदवारों को 120 मिनट का समय मिलेगा. पेपर में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे.

न्यूनतम 40 प्रतिशत मार्क्स लाने वाले कैंडिडेट्स RRB Group D सीबीटी एग्जाम में क्वालीफाई कर पाएंगे. ओबीसी और एससी के लिए क्वॉलिफाइंग मार्क्स 30 है जबकि एसटी केटेगरी के लिए क्वॉलिफाइंग मार्क्स 25 प्रतिशत निर्धारित की गई है.

First published: 30 September 2018, 12:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी