Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Exam: Railways have announced the date of RRB Group D Exam on their official website
 

RRB Group D Exam: इस तारीख से शुरू होगी रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D) की परीक्षा, ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2018, 18:49 IST

रेलवे ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए तारीख को बता दिया है. रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 63 हजार से ज्यादा पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा की तारीख 17 सितंबर से शुरू हो सकती है. इस परीक्षा की और तारीख रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी कर देगा.

रेलवे ग्रुप सी असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन (Alp & Technicians) के पदों पर भर्ती परीक्षा करा रहा है जो कि हर दिन 3 शिफ्टों में भर्ती परीक्षा हो रही है. यह परीक्षा 4 सितंबर तक होनी है और ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर भी होने वाली ये परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (RRB Admit Card) डाउनलोड करने के लिए रेलवे की ऑफिशियल साइट पर जााएं. इस परीक्षा में ग्राहकों को 100 प्रशन दिए जाएंगे. इन प्रशनों का समय लगभग 90 मिनट है, जिसमें उम्मीदवारों को मैथमेटिक्स, जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल साइंस, जनरल अवेयरनेस के प्रश्नों के जवाब देने होंगे.


First published: 26 August 2018, 18:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी