Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Exam Result is likely on this Date, Railway Recruitment board official confirms
 

RRB: ग्रुप-D का रिजल्ट 13 फरवरी को, जानें इस भर्ती की लेटेस्ट जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2019, 14:14 IST

RRB Group D Exam Result Date: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ग्रुप-डी का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार RRB Group D के नतीजे फरवरी में घोषित किए जाएंगे. रेलवे भर्ती बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी अंगराज मोहन ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, “RRB ग्रुप- डी भर्ती के परिणाम 13 फरवरी को जारी किए जाएंगे. परिणाम निर्धारित तारीख पर आधी रात से पहले सभी रीजन की आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध होंगे. उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन कर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे.

परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एफिसिएंसी टेस्ट (PET) के लिए बुलाया जायेगा. जिसके लिए तिथियां बाद में जारी की जाएंगी. RRB कुल रिक्त पदों की संख्या से दोगुने उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगी. मतलब ग्रुप-D के लगभग 63 हजार सीट के लिए 1 लाख 25 हजार योग्य उम्मीदवारों को इस लिखित परीक्षा में पास किया जाएगा.

गौरतलब है कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप डी परीक्षा की आंसर-की (RRB Group D Answer Key) भी जारी कर दी है. परीक्षा में शामिल उम्मीदवार Answer Key अपने द्वारा दिए गए उत्तर का मिलान कर सकते हैं और अगर कोई ऑब्जेक्शन हो तो 19 जनवरी तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

इसके लिए प्रति प्रश्न 50 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. अंसार की से अपने जबाब का क्रॉस-चेकिंग करने पर परीक्षा में दिए गए सही उत्तर का पता चल जाएगा जिससे आप प्राप्त अंकों का कैलकुलेशन कर सकते हैं.

First published: 14 January 2019, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी