Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Result 2018 Railway Recruitment Board likely to be declared Group D result today
 

RRB Group D Result 2018: आज आ सकता है ग्रुप डी का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2019, 12:51 IST

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा परिणामों का इंतजार कर रहे करोड़ों उम्मीदवारों का आज इंतजार खत्म हो सकता है, क्योंकि रेलवे भर्ती बोर्ड आज ग्रुप डी के परीक्षा के परिणाम जारी कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि रेलवे आज हर हालत में ग्रुप डी का रिजल्ट जारी कर देगा. बता दें कि आज से ही रेलवे की नई 1.30 लाख पदों के लिए शुरु होने वाली ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को भी एक दिन के लिए टाल दिया गया है, यानि अब इन पदों के लिए कल यानि शुक्रवार से आवेदन प्रक्रिया शुरु होगी. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि ग्रुप डी का रिजल्ट आ सकता है.

क्योंकि अगर आवेदन प्रक्रिया आज ही शुरु होती और क्योंकि रिजल्ट भी आज ही आना है तो रेलवे की वेबसाइट पर लोड बढ़ जाता और उम्मीदवारों को परेशानी पड़ती. हो सकता है रेलवे ने इसलिए नई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया एक दिन टाल दी हो.

 

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक एक आरआरबी अधिकारी ने बताया है कि, "रिजल्ट फरवरी माह में ही जारी होना है. परिणाम तैयार हो चुका है. 28 फरवरी तक यह जारी कर दिया जाएगा.” अब जब फरवरी माह के खत्म होने में आज का ही दिन बाकी बचा है तो यह काफी संभव है कि नतीजे माह के अंतिम दिन यानि आज 28 फरवरी को ही जारी किए जाएं.

बता दें कि इसके अलावा रेलवे भर्ती बोर्ड पर जल्द ही अगले चरण शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का भी शेड्यूल जारी करेगा. साथ ही उसके एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे. बता दें कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए करीब 1 करोड़ 89 लाख उम्मीदवार प्रतीक्षा कर रहे हैं. इस भर्ती से रेलवे ग्रुप डी के 63,000 पदों पर भर्तियां करेगा.

सरकारी शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, TGT के लिए इस तारीख तक करें आवेदन

First published: 28 February 2019, 12:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी