Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Result 2019 Live update Railway Group D result to be declared before 7th March
 

RRB Group D Result 2019: ग्रुप 'डी' परिणाम के बारे में आई नई जानकारी, अब इस दिन जारी होगा रिजल्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2019, 12:12 IST

रेलवे की ग्रुप डी परीक्षा के परिणामों का लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं. ग्रुप डी परीक्षा का परिणाम 28 फरवरी को जारी होने वाला था लेकिन किन्हीं कारणों से रेलवे ने इस परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं कर पाया. ग्रुप डी परीक्षार्थियों को पूरी उम्मीद थी कि रेलवे भर्ती बोर्ड 27 फरवरी या 28 फरवरी को आरआरबी ग्रुप डी का रिजल्ट जारी कर देगा. बता दें कि इस परीक्षा में देशभर के 1 करोड़ 17 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

27 और 28 फरवरी को उम्मीदवार रेलवे की वेबसाइट पर लगातार लॉगइन करते रहे, लेकिन उन्हें रिजल्ट का लिंक कहीं नजर नहीं आया. जिसकी वजह से उन्हें निराशा हाथ लगी. हालांकि अब आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट्स ने रिजल्ट जारी होने की अाधिकारिक घोषणा कर दी है. जिसके मुताबिक रिजल्ट 4 मार्च तक जारी हो जाएगा.

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जल्द ही अगले चरण की परीक्षा यानि शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का भी शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा. साथ ही उसके एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे. बता दें कि ग्रुप डी की परीक्षा सितंबर से दिसंबर के बीच आयोजित हुई थी. इस परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों को ही पीईटी के लिए बुलाया जाएगा. बता दें कि पिछले साल फरवरी-मार्च माह के दौरान ही रेलवे ने ग्रुप डी के 63000 पदों पर भर्तियां निकाली थीं. इन पदों पर सीबीटी भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक कराई गई थी.

RRB NTPC Recruitment: रेलवे भर्ती के लिए आज से कर सकेंगे अप्लाई

First published: 2 March 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी