Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Result 2019 to be announced today after 3 PM Check here group d result
 

RRB Group D Result 2019: आज तीन बजे के बाद आएगा ग्रुप डी का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 11:13 IST

RRB Group D Result 2019: रेलवे में ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का आज इंतजार खत्म हो जाएगा. क्योंकि रेलवे भर्ती बोर्ड आज दोपहर बाद तीन बजे ग्रुप डी का रिजल्ट जारी कर देगा. ग्रुप डी के 63,000 पदों के लिए पिछले साल आवेदन मांगे गए थे और इसके लिए परीक्षा पिछले साल सितंबर से दिसंबर के बीच कराई गई थी. इस परीक्षा में 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

रेलवे के मुताबिक ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का परिणाम आज दोपहर तीन बजे के बाद जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवार अपने परिणाम रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर लॉगइन कर चेक कर सकते हैं. 

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने पिछले साल ग्रुप डी के विभिन्न पदों के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन कराया था. ये परीक्षा 63,000 पदों के लिए कराई गई थी इस परीक्षा में करीब एक करोड़ 17 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था. परीक्षा का आयोजन 17 सितंबर से 17 दिसंबर के बीच कराया गया था. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. बता दें कि शारीरिक दक्षता के लिए भी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. शारीरिक दक्षता परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

इस राज्य में 12वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, अंतिम तारीख से पहले ऐसे करें अप्लाई

First published: 4 March 2019, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी