Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Result Live Update Railway group D result declared at www.indianrailways.gov.in
 

RRB Group D Result 2019: रेलवे ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 16:03 IST

RRB Group D Result 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसी के साथ रेलवे में नौकरी करने का सपना देख रहे लाखों उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया. इस परीक्षा के नतीजे पहले 28 फरवरी को आने वाले थे लेकिन किन्ही कारणों से रेलवे ग्रुप डी परीक्षा का परिणाम जारी नहीं कर पाया. लेकिन रेलवे ने आज ग्रुप डी परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए. बता दें कि इस परीक्षा में एक करोड़ 17 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था. RRB Group D Result की घोषणा के साथ अगले चरण पीईटी (शारीरिक दक्षता परीक्षा) की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी.

बता दें कि पीईटी में पुरुष अभ्यर्थियों को 35 किलो वजन की वस्तु लेकर बिना एक भी बार जमीन पर रखे दो मिनट में 100 मीटर चलना होगा. इसके साथ ही एक किलोमीटर की दूरी चार मिनट 15 सेकेंड में दौड़ कर पूरी करनी होगी. वहीं महिला अभ्यर्थियों को 20 किग्रा भार की वस्तु को 2 मिनट में बिना जमीन पर रखे 100 मीटर लेकर जाना है. वहीं एक किलोमीटर की दूरी चार मिनट 15 सेकेंड में दौड़कर पूरी करनी होगी.

कैसे करें अपना रिजल्ट चेक

उम्मीदवार सबसे पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर लॉगइन करें. उसके बाद अपना बोर्ड यानि जहां से आपने फॉर्म अप्लाई किया सेलेक्ट करें. उसके बाद जहां ग्रुप डी रिजल्ट का लिंक दिया गया है वहां क्लिक करें. यहां अपना अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर जन्म तिथि दर्ज करें. आपका रिजल्ट कम्प्यूटर स्क्रिन पर होगा.

सरकारी शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, TGT के लिए इस तारीख तक करें आवेदन

First published: 4 March 2019, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी